बिहार परिवहन विभाग में हुआ देसवा न्यूज़ के खबर का असर, विभाग जल्द देगा 200 ESI (दारोगा) को हैंड हैंडल डिवाइज

बिहार परिवहन विभाग में हुआ देसवा न्यूज़ के खबर का असर, विभाग जल्द देगा 200 ESI (दारोगा) को हैंड हैंडल डिवाइज

PATNA : बिहार परिवहन विभाग पर हमने एक खबर आप लोगों के सामने रखा था. उस खबर का बड़ा असर अब होता हुआ दिख रहा है. जिस तरीके से आप लोगों के स्नेह के चलते हम लोग देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ पर परिवहन विभाग से संबंधित सभी खबरों को आप लोगों के साथ साझा करते हैं और उस खबर को शुरुआत से समाधान तक लेकर जाते हैं. एक बार फिर से हमने एक ऐसा ही काम किया है.

 

अभी हाल में ही एक खबर बिहार परिवहन विभाग का आप लोगों के सामने रखा था. जिसमें हम लोगों ने बताया था कि, परिवहन विभाग में करीब 350 BMS (सिपाही) और 200 ESI (दारोगा) को परिवहन विभाग बिठाकर करोड़ों रुपए की सैलरी महीने में दे रही है. हमने जब इस खबर को आप लोगों के सामने रखा, उसके बाद विभाग के द्वारा इस पर फौरन काम किया गया और अब बहुत जल्द उन 200 ESI (दारोगा) को हैंड हैंडल डिवाइज दिया जायेगा.

 

जब इस खबर की सत्यता जानने के लिए हमारे देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ के पत्रकार विभाग के स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर विशाल राज से मिले तो, उन्होंने बहुत ही सहजता से ऑफ कैमरा सारी बातें हम लोगों को पहले समझाएं और उसके बाद ऑन कैमरा उन्होंने हमें बताया कि, अभी तक विभाग में जितना भी हाथ हैंडलिंग डिवाइस है, वह HDFC बैंक से कॉन्ट्रैक्ट पर था, लेकिन अब हम लोगों का यह कॉन्ट्रैक्ट SBI को दे दिया है. अब देरी होने की वजह यह है कि, जब तक HDFC बैंक से हम लोगों का क्लोजिंग और SBI बैंक से ओपनिंग नहीं होता है तबतक क्लोजिंग और स्टार्ट के बीच में जो समय लग रहा है. इसकी वजह से यह हाथ हैंडलिंग डिवाइस हम लोग इन ESI (दारोगा) को नहीं दे पा रहे हैं, और बहुत जल्द ही यह क्लोजिंग HDFC बैंक से हो जायेगा और विभाग इस सारे ESI (दारोगा) को हैंड हैंडल डिवाइज देने का काम करेगा.

 


देसवा ट्रांसपोर्ट ऐसे तमाम खबरों के बारे में बताता है. जिससे सीधे सरोकार जनता से हो या सरकार के राजस्व से. देशवा ट्रांसपोर्ट जिस मुद्दे को उठाता उसको अंजाम तक जरूर पहुंचाता है. इसी का नतीजा है कि, जल्द ही बिहार परिवहन विभाग के उन 200 ESI (दारोगा) अफसरों को हैंड हैंडल डिवाइज अब देगा और 350 BMS (सिपाही) से भी काम लिया जायेगा. 

REPORT - DESWA NEWS