PM मोदी की अध्यक्षता में 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी की बैठक दिल्ली में आज , NDA के सभी घटक दल होंगे शामिल

PM मोदी की अध्यक्षता में 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी की बैठक दिल्ली में आज , NDA के सभी घटक दल होंगे शामिल


पटना डेस्क : आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर पक्ष और विपक्ष के दल अब सक्रिय हो गए हैं. सभी दल अब लोकसभा इलेक्शन की तैयारियों में जुट गए हैं. एक तरफ विपक्षी एकता बनी है. दूसरी तरफ एनडीए के घटक दल सभी दलों ने अपने तैयारियों को दुरुस्त कर कर रहे है. बीजेपी अभी के समय में सबसे बड़ी पार्टी है. भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने में जुट गई है. पार्टी लोकसभा चुनाव में कहां क्या कुछ करना है और किन-किन दलों के साथ संपर्क साधना है. इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है. 

2024 लोकसभा चुनाव के कार्यक्रमों पर विचार-विमर्श के लिए एनडीए सांसदों के 10 समूह बनाए गए थे. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन्हीं समूह के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक यह बैठक की 11 दिनों तक चलने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6:00 बजे महाराष्ट्र सदन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बुंदेलखंड और बृज क्षेत्र के एनडीए सांसदों के समूहों के साथ क्लस्टर1 बैठक करने वाले हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि, इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.

वहीं, क्लस्टर-2 की बैठक में पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा के एनडीए सांसदों के समूहों के साथ शाम 7 बजे पार्लियामेंट एनेक्सी भवन में निर्धारित हैं. इस बैठक में अमित शाह और राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी को प्रत्येक समूह की बैठक की अध्यक्षता करनी है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक