बेतिया नगर निगम की खास पहल - रैन बसेरों में ठहराया शिक्षक अभ्यर्थियों को

बेतिया नगर निगम की खास पहल - रैन बसेरों में ठहराया शिक्षक अभ्यर्थियों को

बेतिया : बिहार प्रशासनिक सेवा आयोग के द्वारा 24 अगस्त से 26 अगस्त के बीच तक शिक्षक अभ्यर्थियों की परीक्षा आयोजित की गई है. इसके लिए शहर में बने कुल 21 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित किया गया है. जिसके चलते पूरे बिहार में अभ्यर्थियों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. शहर की स्थिति कुछ ऐसी हो गई है की अचानक इतने अभ्यर्थियों के आने से शहर में होटल में रूम की कमी होने लगी है. जिससे की अभ्यर्थियों को रहने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

 

अभ्यर्थी या तो अपने रिश्तेदार नहीं तो सड़क या स्टेशनों पर सो के रात गुजर रहे हैं. इसी बीच बेतिया का नगर निगम ने एक ऐसी पहल की है. जिसे जानकर आप सभी को अच्छा लगेगा. दरअसल, बेतिया नगर निगम ने अपने क्षेत्र में बनी रैन बसेरों में उन शिक्षक अभ्यार्थियों को रहने का जगह मुहैया कराया है. इसके लिए शहर में बने कुल 21 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित किया गया है. शिक्षक अभ्यर्थियों में कई पुरुष के साथ महिलाएं भी हैं. उनके रहने के लिए जगह नहीं मिलने पर उन लोगों को बहुत ही तकलीफ का सामना करना पड़ा था खास करके महिलाओं को. लेकिन बेतिया नगर निगम अपने इस पहल से उन सब का ख्याल रखा है.

 

 

बेतिया नगर निगम की महापौर गरिमा देवी सिकारिया के इस पहल से पूरे प्रदेश के नगर निगम को सीख लेनी चाहिए. सभी नगर निगम अपने क्षेत्र के रैन बसेरों को ऐसे अभ्यर्थियों के रहने के लिए मुहैया कराये. ताकि अभ्यार्थियों को इससे मदद मिल सके.

 

रिपोर्ट - कुमार देवांशु