बिहार में कांग्रेस ने तीन सीटों पर उम्मीदवार का नाम किया एलान, जानिए

बिहार में कांग्रेस ने तीन सीटों पर उम्मीदवार का नाम किया एलान, जानिए

PATNA : 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहा है इसी तर्ज पर आज कांग्रेस ने बिहार के तीन सीटों पर अपनी उम्मीदवार के नाम का एलान किया कांग्रेस की ओर से आज देश की 17 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया जिसमें बिहार के तीन उम्मीदवार शामिल इस बार बिहार में कांग्रेस ने किशनगंज, कटिहार और भागलपुर में पार्टी के उम्मीदवारों का नाम का एलान किया. 

आपको बता दे, किशनगंज से कांग्रेस के सीटिंग सांसद मो. जावेद को फिर से टिकट दिया गया है. वहीं, कटिहार सीट से कांग्रेसी दिग्गज तारिक अनवर को मैदान में उतारा गया है. इसके साथ ही भागलपुर सीट से पार्टी के विधायक अजीत शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है इसी बीच तारीख अनवर को लेकर आज थोड़ा सा ड्रामा देखने को मिला दरसअल, तारिक अनवर आज पूरे लाव लश्कर के साथ कटिहार समाहरणायल पहुंचे तारिक अनवर से जनसभा भी कर ली इसी चर्चा भी थी की वो नामांकन करने आये है लेकिन बिना नामांकन किये तारिक अनवर वापस लौट गए इसे लेकर कई तरह की चर्चायें हो रही हैं. कहा जा रहा है कि, आलाकमान से फोन आने के बाद तारिक अनवर वापस लौट गये. लेकिन कुछ देर बाद ही दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी हुई जिसमें तारिक अनवर को प्रत्याशी बनाने का एलान किया गया.


वही, पार्टी ने भागलपुर से अजीत शर्मा को उम्मीदवार बनाया है ये पहली दफा होगा कि, अजीत शर्मा लोकसभा चुनाव लड़ेंगे इससे पहले अजीत शर्मा तीन दफे भागलपुर सीट से विधायक है. वो कांग्रेस विधायक दल के नेता भी है चर्चा ये है कि, लालू यादव ने कांग्रेस को इसी शर्त पर भागलपुर की सीट दी थी कि वहां से अजीत शर्मा है उम्मीदवार बनायेंगे.

REPORT - KUMAR DEVANSHU