सुशील कुमार मोदी को हुआ कैंसर, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

सुशील कुमार मोदी को हुआ कैंसर, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

PATNA : बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी इस बार लोकसभा चुनाव से खुद को अलग रखने का एलान कर दिया है. लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी बीजेपी को मदद के नाम पर कुछ नहीं कर पाएंगे. वे पिछले छह महीने से कैंसर से पीड़ित हैं. इस बात की आधिकारिक जानकारी उन्होंने खुद बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है.

सुशील कुमार मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि, "पिछले 6 माह से मैं कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं. उन्होंने एक्स पर बताया कि, मुझे लगा की  लोगों को बताने का समय आ गया है. लोकसभा चुनाव में मैं कुछ कर नहीं पाऊंगा. पीएम नरेन्द्र मोदी को मैंने सब कुछ बता दिया है. उन्होने लिखा है कि, वे अपने देश, बिहार और अपनी पार्टी के प्रति सदा आभारी और समर्पित रहेंगे.

सुशील कुमार मोदी बिहार के डिप्टी सीएम के अलावा वित्त मंत्री भी रहे हैं. वो राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. हालांकि, इस साल उन्हें राज्यसभा नहीं भेजा गया. इसके अलावा भी वो बीजेपी में कई अहम पदों पर रह चुके हैं. 33 साल के सार्वजनिक जीवन में राज्यसभा लोकसभा विधान परिषद और विधानसभा सहित सभी सदनों के सदस्य रह चुके हैं. 5 साल तक विधान परिषद में भी नेता प्रतिपक्ष का दायित्व निभाया है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU