CM नितीश ने आज जब भरी महफिल में मंत्री की गर्दन पकड़ ली और फिर...

CM नितीश ने आज जब भरी महफिल में मंत्री की गर्दन पकड़ ली और फिर...

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार आजकल अपने बयानों और एक्टिविटी से खुब सुर्खियां बटोरते नजर आते रहते है. CM नितीश के बयान या उनके एक्टिविटी से बिहार की राजनीती गर्म हो जाती है. आज फिर से नितीश कुमार ने अपने एक मंत्री का गर्दन पकड़ा और उनके माथे को एक पत्रकार के माथे से टकरा दिया. नीतीश की इस हरकत से पत्रकार ही नहीं बल्कि नेता भी हैरान रह गये

 

दरअसल, आज मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति शिवसागर रामगुलाम की जयंती थी. नितीश कुमार वहां उनकों श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे थे. उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री विजय कुमार चौधरी और अशोक चौधरी समेत पूरा प्रशासनिक अमला था. वहीं, नीतीश कुमार का बयान लेने के लिए बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी भी प्रतिमा स्थल से थोड़ी दूर पर मौजूद थे. तभी नीतीश कुमार की नजर आगे खड़े एक पत्रकार पर पड़ी. जिसने सर पर तिलक यानि टीका लगा रखा था. मुख्यमंत्री ने जैसे टीका लगाये पत्रकार को देखा. वैसे ही पीछे पलट कर अपने एक मंत्री को ढूंढ़ना शुरू कर दिया. वे मंत्री अशोक चौधरी को तलाश रहे थे.

 

जैसे ही नीतीश कुमार की नजर अशोक चौधरी पर पड़ी तो नीतीश कुमार ने अशोक चौधरी के पीछे से उनकी गर्दन पकड़ ली और खींच कर आगे ले जाने लगे. मंत्री हैरान थे, लिहाजा थोड़ा जोर लगाया कि आगे नहीं बढ़े. इस दौरान नीतीश की आवाज आ रही है-चलो. बिहार के मुख्यमंत्री अपने मंत्री की गर्दन को पीछे से पकड़ कर खींचते हुए. उस पत्रकार के पास ले गये और फिर पत्रकार के माथे से अपने मंत्री के माथे को मिला दिया. हालांकि, ये माजरा देख कर पत्रकार और वहां मौजूद नेता सब हैरान थे. शुरू में उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि, नीतीश कुमार क्यों ये कर रहे हैं. लेकिन जब मंत्री के सिर से पत्रकार के सिर को टकराने का काम पूरा हो गया तो नीतीश कुमार ने कहा-दोनों पुजारी हैं. बिहार की राजनीती में इस वाकया के क्या मायने है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU