thugs of gujarat - 500 की नोट पर बापू की जगह अनुपम खेर, ठग लिया 2 किलो सोना

thugs of gujarat  - 500 की नोट पर बापू की जगह अनुपम खेर, ठग लिया 2 किलो सोना

DESK : इस वक्त की बड़ी खबर गुजरात के अहमदाबाद से सामने आ रही है. जहां ठगों ने एक ऐसी वारदात को अंजाम दिया है. जिसे जानकर सभी लोग हैरान हो गए. अहमदाबाद में ठगों ने नोट पर लगे बापू को भी बदल दिया और वहां फिल्म अभिनेता अनुपम खेर का फोटो लगा दिया. इतना ही नहीं आरबीआई का भी मतलब बदल दिया. RBI यानी कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह 'RESOLE BANK OF INDIA' छाप दिया. अब सोचिए यह ठग कितने शातिर हैं कि, उन्होंने नोटों के पूरे बंडल में ही छेड़खानी कर गलत नोट छापे और इन्हीं नोटों से उन्होंने करीब 1 करोड़ 30 लख रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दे दिया.

 

आपको बता दे, अहमदाबाद के सीजी रोड पर फर्जी आंगड़िया फर्म मामले में अभिनेता अनुपम खेर की फोटो लगी 500 रुपये की 26 गड्डियां देकर तीन लोग 1.90 करोड़ रुपये कीमत का 2100 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए. सीजी रोड स्थित लक्ष्मी ज्वेलर्स के मैनेजर प्रशांत पटेल ने सर्राफा व्यापारी मेहुल ठक्कर को पटेल कांतिलाल मदनलाल आंगडिया फर्म को 2100 ग्राम सोना देने के लिए कहा था. मेहुल ठक्कर ने अपने कर्मचारी भरत जोशी को 2100 ग्राम सोना आंगड़िया फर्म में पहुंचाने के लिए भेजा. 

वही, जब भरत जोशी वहां पहुंचे, तो उन्होंने एक आदमी को काउंटिंग मशीन दी. दूसरे व्यक्ति ने भरत जोशी से सोना ले लिया और तीसरे व्यक्ति ने कहा कि, काउंटिंग मशीन में गिनने तक बैग में 1.30 करोड़ रुपये हैं, अगले ऑफिस से 30 लाख लेकर आना. भरत जोशी की नजर बचाकर तीनों लोग सोना लेकर वहां से भाग निकले. कर्मी ने बैग से 500 रुपये का बंडल निकाला तो देखा कि, 500 ​​रुपये के सभी नोटों पर अनुपम खेर की फोटो छपि हुई थी. क्राइम ब्रांच की टीम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन तीनों लोगों का पता लगा रही है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU