पटना में मुहर्रम का जुलूस निकालने के लिए लेना होगा लाइसेंस, अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

पटना में मुहर्रम का जुलूस  निकालने के लिए लेना होगा लाइसेंस, अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

पटना डेस्क : अभी पिछले कुछ समय से देखा जा रहा है कि, किसी भी धार्मिक जुलूस में अफवाहें फैलाई जा रही है और जुलूस के दौरान दहशत का माहौल बनाया जाता है. इसी को मद्देनजर रखते हुए. राजधानी पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा ने एक बैठक बुलाई. इसमें बिना लाइसेंस कोई भी जुलूस निकाले जाने को लेकर पाबंदी लगाई गई है.

 

बता दे, इसी माह 29 जुलाई को मुहर्रम मनाने जाने की संभावना है. इन्हीं सबके तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने अनुमंडल पदाधिकारियों एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों सहित सभी क्षेत्रीय पदाधिकारियों को सभी स्टेक होल्डर्स के साथ सार्थक संवाद कायम रखने और समय से शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया है.

पटना के डीएम और एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि, इस दौरान अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सोशल मीडिया एवं व्हाट्सएप के माध्यम से संदेहास्पद सूचनाओं के आदान-प्रदान पर विशेष ध्यान रखा जाएगा. अधिकारी विधि-व्यवस्था संधारण तथा भीड़ प्रबंधन के दृष्टिकोण से मानकों के अनुसार दंडाधिकारियों तथा पुलिस पदाधिकारियों की प्रति नियुक्ति करें. पर्व-त्योहार के दौरान जुलूस का लगातार वीडियोग्राफी सुनिश्चित करें.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक