हाजीपुर जेल में एक कैदी ने दूसरे कैदी की कर दी हत्या, पुलिस की तफ्तीश जारी

हाजीपुर जेल में एक कैदी ने दूसरे कैदी की कर दी हत्या, पुलिस की तफ्तीश जारी

HAJIPUR : जब कोई अपराधी अपराध करता है तो उसे पुलिस पड़कर जेल भेज देती है. ताकि वो जेल में रहकर सुधर सके. लेकिन अब जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं. उसमें एक कैदी ने दूसरे कैदी की हत्या जेल में कर दी है. जिसके बाद पूरे जेल परिसर में कोहराम मच गया है. अब जरा सोचिए की जेल भी सुरक्षित नहीं है.

 

ये घटना वैशाली से सामने आया है. जहां हाजीपुर मंडल कारा में कैदियों के बीच जमकर मारपीट की घटना घटी है. इसमें एक विचाराधीन कैदी की हत्या कर दी गई. मर्डर की इस घटना के बाद से जेल से लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. हत्या की घटना के बाद पुलिस के बड़े अधिकारी भी जेल पहुंच गए हैं.

 

मृतक कैदी की पहचान सदर थाना के निवासी अशोक राय के रूप में हुई है. वो 2 साल पहले सदर थाना में दर्ज 499/21 हत्या के मामले में जेल गया था. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि, जेल के अंदर मंदिर के पास कर सफाई का काम चल रहा था. इस बीच मृतक और कुछ कैदियों के बीच में अनबन हुई. इसके बाद दूसरे कैदी ने कुदाल से अशोक राय पर हमला कर दिया. जिसमें उसकी मौत हो गई. जेल में हत्या की ये दूसरी घटना है जिससे जेल प्रबंधन पर सवाल उठने लगे है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU