मुजफ्फरपुर की बेटी को उसके शौहर ने विदेश से WhatsApp पर दिया तीन तलाक, महिला ने दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का केस

मुजफ्फरपुर की बेटी को उसके शौहर ने विदेश से WhatsApp पर दिया तीन तलाक, महिला ने दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का केस

MUZAFFARPUR : भारत में तीन तलाक पर सरकार ने रोक लगा दिया है. इसके बावजूद भी अब भी तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं. आपको बता दे, तीन तलाक देना गैर कानूनी है और ऐसा करने पर 3 साल तक की सजा का प्रावधान है. लेकिन अब भी लोग तीन तलाक देने से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला बिहार के मुजफ्फरपुर से सामने आया है. जहां मुजफ्फरपुर की बेटी को उसके शौहर ने व्हाट्सएप पर तीन तलाक दे दिया है. इस खबर ने पूरे मुजफ्फरपुर में सनसनी फैला दी है.

 

आपको बता दे, ये खबर मुजफ्फरपुर के औराई थाना के महेशी स्थान से सामने आया है. बताया जा रहा है कि, महिला का निकाह 6 दिसंबर 2018 को मोहम्मद नसरुद्दीन के साथ हुई थी. शादी के करीब 5 साल के बाद सऊदी अरब में रह पती ने व्हाट्सएप पर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया है. जिसके बाद महिला ने भी अपने शौहर पर दहेज उत्पीड़न और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिक दर्ज कराया है. इस बाबत महिला का कहना है कि, शादी के बाद से ही उसका शौहर उससे दहेज की मांग करता था और नहीं लाकर देने पर उसको और उसके बेटे को मारता था. इसके बाद उसका शौहर काम करने के सिलसिले में हैदराबाद गया और वहीं से वो सऊदी अरब चला गया. अब वहीं से व्हाट्सएप पर तीन तलाक दे दिया.

 

अब पीड़ित महिला पुलिस से न्याय की गुहार लगा रही है. पीड़ित महिला का कहना है कि, केस करने के बाद उसका शौहर मुजफ्फरपुर आया था. उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस समय रहते नहीं आई जिसके कारण से वो फरार हो गया. अब वो मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित के पास पहुंची है और न्याय की गुहार लगा रही है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU