धोखाधड़ी में नटवर लाल का 'चाचा' निकला बनवारी लाल, फर्जी बेटा बनकर बेच दी दूसरों की जमीन

धोखाधड़ी में नटवर लाल का 'चाचा' निकला बनवारी लाल, फर्जी बेटा बनकर बेच दी दूसरों की जमीन
west champaran bettiah news

प. चम्पारण के रामनगर अंचल का कारनामा... जमीन किसी और का... और लाभ कोई और ले रहा। जी हैं सरकारी कर्मियों का एक से एक खेल कर रहे हैं। और उसी खेल का नतीजा है कि आम लोगों को फजीहतों का सामने करना पड़ रहा है।  मामला रामनगर अंचल के गोवर्धना थाना क्षेत्र का है । यहां की सुलोचना देवी। इनके पास एक जमीन है जिसका खाता संख्या 24, खसरा 96 से 227.20 डिसमील (करीब 1 बीघा ) हैरत की बात ये है कि इस जमीन का सुलोचना देवी ने रजिस्ट्री नहीं कराया है। ना ही उनके किसी परिजन ने रजिस्ट्री कराया है। हालांकि इस जमीन का फर्जी रजिस्ट्री हो चुका है। बेतिया रजिस्ट्री कार्यालय से 15 मार्च 2016 को रजिस्ट्री की गई है। इसका डीड नम्बर 5089 है। सुलोचना देवी का पुत्र सुशील कुमार पिता स्व. आत्मा राम अग्रवाल, ग्राम रामनगर ,थाना रामनगर दिखा। अजय कुमार छपोलिया पिता स्व. श्यामा प्रसाद छपोलिया साकिन रामनगर, अशोक कुमार छपोलिया पिता स्व.सीताराम छपोलिया साकिन रामनगर और मोहम्मद बदरुद्दीन पिता स्व. मोहम्मद कासिम ने रजिस्ट्री करा लिया । 

सबसे मजे की बात यह है की सुलोचना देवी की मॄत्यु 17 नवम्बर 2020 को हुआ है और इनके पती आत्मा राम अग्रवाल आज के तारिख मे भी जिंदा हैं। वो रामनगर से नेपाल वीरगंज में जाकर अपना कारोबार कर रहे हैं। आत्मा राम अग्रवाल के चार पुत्री एक पुत्र हैं। जिनका रेखा अग्रवाल, पिंकी अग्रवाल,  संजीव अग्रवाल उर्फ राम , नितु अग्रवाल, और शालू अग्रवाल है। ये डिटेल नेपाल सरकार के वीरगंज महानगर पालिका द्वारा निर्गत मे देखा जा सकता है। गौरतलब है की आत्मा राम अग्रवाल और सुलोचना देवी का फर्जी पुत्र सुशील अग्रवाल ही 2019 मे बनवारी लाल भी बना है। अन्य दस्तावेज में देखा जा सकता है। एक ही आदमी कभी सुशील बनता है तो कभी बनवारी । यही नहीं 2016 के एक डीड में ये आदमी अजय कुमार पिता स्व. शंकर प्रसाद बन लोगो को ठगने का काम कर रहा है । इसी के झांसे मे आकर अंचल कर्मी भी बिना जाचे परखे दाखिल खारिज भी कर चुके हैं। जिसका वह दास्तावेज लगा जिला भू-अर्जन कार्यालय से करीब 12से14 लाख रुपया निकासी भी कर लिया है इंडो नेपाल सीमा सडक मे भूमी देकर । 

आपको बता दें कि इसके पूर्व में भी अशोक कुमार छपोलिया ने भी इसी इंडो नेपाल सीमा सड़क में फर्जी तरीके से पैसा उठा चुका है। हालांकि जब ये बात मीडिया में आई तो जिला पदाधिकारी ने मामले पर संज्ञान लिया। रामनगर अंचलाधिकारी पर रामनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। हालांकि वो कुछ शर्तों पर बेल पर हैं। जब यह मामला आत्मा राम अग्रवाल को पता चला तो वह बगहा पुलिस अधीक्षक, बगहा व्यवहार न्यायालय को आवेदन दिया। साथ ही डीड कैंसल करने को लेकर न्याय की गुहार लगाई।  बताया जा रहा है कि रामनगर के अजय कुमार छपोलिया ,अशोक छपोलिया और मोहम्मद बदरुद्दीन कई लोगों को धोखा दे चुका है। संदेह इस बात की भी हो रही है कि ये लोग मिलकर कई और जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवा चुके हैं। इसके लिये जांच की मांग की जा रही है। 

देसवा न्यूज के लिये बेतिया से आशिष की रिपोर्ट...