बिहार के किशनगंज में ब्रिज ने ली जल समाधि, 10 दिनों के अंदर गिरा चौथा पुल

बिहार के किशनगंज में ब्रिज ने ली जल समाधि, 10 दिनों के अंदर गिरा चौथा पुल

KISHANGANJ : इन दोनों बिहार में पुल ढ़हने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. 10 दिन के अंदर बिहार में चार पुल ढह गए हैं. इस बार किशनगंज जिले में 70 मीटर लंबा पुल ढह गया. इसके बाद एक बार फिर से प्रशासन सवालों के घेरे में बताया जा रहा है कि, किशनगंज जिला के बहादुरगंज और दीघलबैंक को जोड़ने वाले नदी की सहायक नदी पर बना 70 मीटर लंबा पुल ढह गया. जिससे दोनों शहर के बीच संपर्क टूट गया. इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ.

 

ये पुल साल 2011 में मडिया नामक छोटी सहायक नदी पर बना था, जो कि बहादुरगंज ब्लॉक स्थित 70 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा पुल था बता दें कि, मडिया नदी कनकई को महानंदा नदी से जोड़ती है. घटना की सूचना मिलते ही बहादुरगंज थाना प्रमुख अभिनव परासर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तत्काल इलाके के दोनों छोर पर बैरिकेडिंग कर वाहनों की आवाजाही रोक दी. स्थानीय लोगों ने बताया कि, पुल करीब छह साल पहले बना था सड़क विभाग भी मौके पर पहुंच गया है और मामले की जांच कर रहा है.

आपको बता दें कि, पिछले सप्ताह सिवान और अररिया जिलों से पुल ढहने की तीन घटनाएं सामने आईं. 19 जून को अररिया में बकरा नदी पर निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा उद्घाटन से पहले ही ढह गया. इसके बाद 22 जून को सिवान में दरौंदा और महाराजगंज ब्लॉक को जोड़ने वाली नहर पर बना पुल भी ढह गया. तीसरा पुल पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में 23 जून को गिरा था.

REPORT - DESWA NEWS