वैशाली में लूट की बड़ी वारदात, अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी को मारी गोली

वैशाली में लूट की बड़ी वारदात, अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी को मारी गोली

बिहार के नए डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी फुल एक्शन में हैं। पदग्रहण के साथ ही उन्होंने अपराधियों को साफ तौर पर संदेश दे दिया था। साथ ही थानेदार और एसपी को क्राइम कंट्रोल का फॉर्मुला बताया था। अपने संबोधन के दौरान क्रिमिनल्स को दौड़ाने की बात कही थी। पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा था कि क्रिमिनल्स को दौड़ागे तो ही क्राइम कम होगा। वो बैठे रहेंगे तो दिमाग में खुराफात चलता रहेगा। लगता है पुलिस पदाधिकारियों पर डीजीपी की इन बातों का असर नहीं हुआ है। तभी तो हाजीपुर में नवनियुक्त डीजीपी के बयान का कोई असर नहीं देखने को मिला। यहां ना ही पुलिस ने अपराधियों को दौड़ाया और न ही क्राइम कम हुआ। लेकिन अपराधियों ने खुराफात जरूर कर दिया। 

हाजीपुर में अपराधियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। स्वर्ण दुकानदार को गोली मारकर लूटपाट की है। गोली लगने से जख्मी दुकानदार को हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसे कमर में गोली लगी है। बताया जा रहा है कि तीन की संख्या में आए अपराधियों ने दुकानदार से 250 ग्राम सोना और करीब एक लाख रुपये की लूट की और फरार हो गया। घटना सदर थाना क्षेत्र के हाजीपुर लालगंज पथ पर हरौली भट्ठी चौक की है। घायल दुकानदार राजकुमार ने बताया कि हरौली बाजार में राजश्री नाम से आभूषण दुकान है। वहां शुक्रवार की देर शाम तीन अपराधी पहुंचे। हथियार के बल पर लूट की कोशिश की। 

उस वक्त दुकानदार के पास 250 ग्राम सोना और दिन भर का जमा करीब एक लाख रुपये था। जिसे अपराधियों ने लूट कर भागने लगे। इसका विरोध दुकानदार ने किया और अपराधियों से ज्वेलरी भरा सोना छीनने का प्रयास किया। इसी दौरान अपराधियों ने दुकानदार गोली मार दी। पैसा और गहना लेकर फरार हो गया। इस वारदात के बाद बाजार में अफरा तफरी मच गई। मामले की जानकारी  पुलिस को मिली। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ घायल दुकानदार को सदर अस्पताल अस्पताल पहुंचा। जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गई है।लेकिन इस घटना ने एक बार फिर जिले के स्वर्ण कारोबारियों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है और पुलिस गश्ती पर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है।