नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह से पहले बिहार के 8 सांसदों को मिली हरी झंडी, जानिये

नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह से पहले बिहार के 8 सांसदों को मिली हरी झंडी, जानिये

DESK : नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री का शपथ लेंगे. कयासों का दौरा कई दिनों से चल रहा है कि, किसको क्या मंत्रालय मिलेगा. हर लोग इसमें कई समीकरण बनाकर इसको देख रहे हैं. इसी बीच बिहार के आठ सांसदों को फोन करके नरेंद्र मोदी के पास चाय पीने के लिए बुलाया गया है. ऐसा उम्मीद जताया जा रहा है कि, इन आठ सांसदों को आज मंत्री पद की शपथ मोदी के साथ दिलाई जाएगी.

 

आज शाम सवा सात बजे शपथ ग्रहण समारोह किया जाएगा. जिसका इंतजार अब सबको है, बिहार से मंत्रियों का चयन आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए किया जा रहा है. जेडीयू को मंत्रिमंडल में तवज्जो मिलने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार महत्वपूर्ण विभाग जेडीयू के हिस्से में आएंगी प्रधानमंत्री की चाय पार्टी के लिए बिहार के जिन सांसदों को कॉल किया गया. उनमें जदयू के दो, बीजेपी के चार, एलजेपीआर के एक और हम पार्टी के एक सांसद शामिल है.

 

वहीं, जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर को फोन किया गया है. बीजेपी से गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय, सतीश चंद्र दुबे, राजभूषण निषाद को बुलाया गया. इसके अलावे हम पार्टी के संस्थापक और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ चाय पीने का मौका मिला. माना जा रहा है कि मंत्री बनने के लिए इन सभी सांसदों का नाम फाइनल है.

REPRT - KUMAR DEVANSHU