सुपौल के स्वास्थ्यकर्मी सरकारी एंबुलेंस से भोज खाने जा रहे थे, DM को मिली जानकारी हो गया एक्शन

सुपौल के स्वास्थ्यकर्मी सरकारी एंबुलेंस से भोज खाने जा रहे थे, DM को मिली जानकारी हो गया एक्शन

सुपौल : बिहार का स्वास्थ्य विभाग कितना लचर है. यह बताने की जरूरत नहीं है. आए दिन वहां की कुव्यवस्था सबके सामने खबरों के द्वारा आती ही रहती है. अब इसी कड़ी में बिहार स्वास्थ्य विभाग का एक और कारनामा सामने आया है. जिसमें स्वास्थ्यकर्मी अपने निजी काम के लिए स्वास्थ्य विभाग का एंबुलेंस का इस्तेमाल कर रहे थे.

 

मामला सुपौल से निकाल के सामने आया है. जहां सरकारी एंबुलेंस से स्वास्थ्यकर्मी भोज खाने के लिए जा रहे थे. जिसके बाद इस बात की भनक बसंतपुर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अर्जुन चौधरी को हो गई जिसके बाद इस मामले में  प्राथमिक दर्ज कराई. सुपौल के बसंतपुर पीएससी में तैनात एंबुलेंस बीआर 01पीएन 8309 के ईएमटी मनीष कुमार झा के एक रिश्तेदार का कुछ दिन पहले देहांत हो गया था. जिसके बाद इसी को लेकर उनके घर पर पिछले तीन दिनों से मृत्युभोज का कार्यक्रम चल रहा था. इसके बाद बीते तीन दिनों से पीएचसी के डेढ़ दर्जन से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी रोज रात में भोज खाने के लिए एंबुलेंस से ही जा रहे थे. जिसकी शिकायत स्थानीय युवक ने सुपौल के डीएम से कर दी.

 

डीएम ने इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए. एंबुलेंस चालक मिथुन कुमार और ईएमटी मनीष कुमार झा को हिरासत में ले लिया. इस मामले में बसंतपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अर्जुन चौधरी ने वीरपुर थाने में प्राथमिक दर्ज कराई और उन्होंने बताया कि, सरकारी एंबुलेंस का प्रयोग निजी कार्य के लिए कर रहे थे. इसकी वजह से पीएचसी में कार्य भी बाधित हुआ है. पुलिस से दोनों के विरुद्ध कार्रवाई का अनुरोध किया है.

 

रिपोर्ट - कुमार देवांशु