CM नीतीश कुमार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आमंत्रण पर G20 रात्रि भोज में होंगे शामिल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगी मुलाकात

CM नीतीश कुमार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आमंत्रण पर G20 रात्रि भोज में होंगे शामिल,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगी मुलाकात

DESK : भारत इस बार G20 की अध्यक्षता कर रहा है. इसको लेकर पूरे दिल्ली को किले में तब्दील कर दिया गया है. यह पहली बार होगा कि. भारत में अन्य देशों के शीर्ष नेता इस बैठक में शामिल होने के लिए आएंगे. यह भारत के लिए गर्व की बात है. भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सभी विदेशी मेहमानों को रात्रि भोज के लिए आमंत्रण भेजा है. इसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को भी आमंत्रण भेजा गया है. जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल है.

 

आपको बता दे, G20के शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली पूरे तरीके से तैयार हो चुका है. 9 और 10 सितंबर को या बैठक होगी. इस बैठक की मेजबानी भारत के द्वारा पहली बार की जा रही है. इसलिए दिल्ली में तैयारी भी बड़ी ही की गई है. कई देशों के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंच रहे हैं. शनिवार 9 सितंबर को नीतीश कुमार दिल्ली जाएंगे और राष्ट्रपति के द्वारा आयोजित रात्रि भोज में शामिल भी होंगे.

 

आपको बता दे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात पिछले वर्ष में महीने में हुई थी, जब प्रधानमंत्री बिहार विधानसभा के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे थे, उस वक्त इन दोनों नेताओं की मुलाकात हुई थी. जब से विपक्षी दलों का I.N.D.I.A गठबंधन बना है. उसके बाद ये पहली बार होगा की किसी एक जगह पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ होंगे. ये बहुत दिलचस्प होगा कि, ये दोनों जब मिलते है तो इन दोनों में क्या बात होगी?

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU