CM नीतीश ने मुंबई में I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक से पहले दिया बड़ा बयान, "मुझे व्यक्तिगत रुप से कुछ नहीं चाहिए"

CM नीतीश ने मुंबई में I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक से पहले दिया बड़ा बयान, "मुझे व्यक्तिगत रुप से कुछ नहीं चाहिए"

DESK : विपक्षीय दलों की तीसरी बैठक मुंबई में आयोजित होनी है. आपको बता दे विपक्षीय दलों ने एक पार्टी बनाई है. जिसका नाम I.N.D.I.A रखा गया है. उसकी पहली बैठक की शुरुआत बिहार से हुई. दूसरी बैठक बेंगलुरु में हुई और तीसरी बैठक अब मुंबई में होने वाली है. इस बैठक से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि, मुझे कुछ नहीं चाहिए मैं बस सभी को एकजुट करना चाहता हूं.

 

वही, संयोजक बनने के सवाल पर भी नीतीश कुमार ने कहा कि, कोई क्या बोलता है. उससे कोई मतलब नहीं. अभी कुछ दिन पहले ही भाजपा ने यह आरोप लगाया था कि, इस विपक्षीय दल का दूल्हा कौन है? इस बीच नीतीश कुमार का यह बयान देकर साफ करना चाहा कि, मुझे किसी पद की लालच नहीं है. नीतीश कुमार ने अपने ही अंदाज में कहा कि, "अरे हमको कुछ नहीं चाहिए व्यक्तिगत, हम तो चाहते हैं सब को एकजुट करना, हम तो शुरू से ना यही बात बोलते थे इसलिए वह सब क्या सब बोलता है इससे कोई मतलब नहीं है"

 

विपक्षी दलों की बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. क्योंकि इसमें विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के संयोजक और अध्यक्ष के नामों पर मुहर लगाई जा सकती है. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा था. अगल-अलग प्रदेश में अलग-अलग संयोजक बनाने के लिए, जिसपर नीतीश कुमार ने बिराम लगा दिया था. बता दें कि नीतीश ने 25 अगस्त को पत्रकारों से बात करते हुए कहा था. मुंबई में बैठक के बाद इसपर फैसला किया जाएगा.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU