पटना के बहुचर्चित निलेश मुखिया हत्याकांड में पटना पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नेपाल से दबोचे गए दो आरोपी

पटना के बहुचर्चित निलेश मुखिया हत्याकांड में पटना पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नेपाल से दबोचे गए दो आरोपी

PATNA :  पटना के दीघा में भाजपा नेता और पार्षद पति निलेश मुखिया हत्याकांड में पटना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. आपको बता दे, निलेश मुखिया को कुर्जी मोड़ पर सरेआम गोलियों से भून दिया गया था. जिनका दिल्ली में महीने दिन इलाज चला था जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी. इस हत्याकांड ने पूरे पटना पुलिस को कटघरे में खड़ा करके रख दिया था. लेकिन पुलिस ने इस हत्याकांड में एक बड़ी सफलता हासिल की है.

 

दरअसल, पुलिस को नीलेश मुखिया के हत्याकांड करने वाले की काफी दिनों से तलाश थी. उनको एक सूचना मिली कि, शूटर नेपाल, गोरखपुर और झारखंड में छुपे हो सकते हैं. पटना पुलिस ने टीम गठित करके. सभी जगह छापेमारी कर रही थी. इसी बीच पटना पुलिस को खबर मिली की नेपाल के परसा जिले कुछ आरोपी छुपे हुए है. सूचना मिलते ही पटना पुलिस ने दोनों संदिग्धों को परसा जिले के भिसवा बाजार स्थित एक लॉज से सुबह 4 बजे उठाया.

 

पुलिस को शक है कि, यह दोनों निलेश मुखिया हत्याकांड के प्रत्यक्ष या छुपे तरीके से शामिल है. क्योंकि जिस दिन निलेश मुखिया की गोली मारी गई थी. उस दिन इन दोनों का मोबाइल लोकेशन वहीं का था. ये दोनों उसी रात इंटरसिटी ट्रेन से रक्सौल निकल गए. गोली कांड के बाद देर रात को रक्सौल पहुंचे और रात भर अपने एक रिश्तेदार के यहां रहे. उसी रात इन दोनों का मोबाइल भी बंद हो गया. इसके अगले सुबह ये दोनों बीरगंज के रास्ते परसा चले गए थे.

 

पुलिस को जब इसकी जानकारी मिली तो पुलिस ने पहले तो रेकी की और जैसे ही उनके संबंधित संभावित ठिकाने का पता चला. पुलिस ने उन्हें फॉरेन उठा लिया. पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी नहीं कह रही है. लेकिन इन दोनों आरोपियों को शक के बिना पर गिरफ्तार किया गया है और पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU