झारखंड में इंडिया गठबंधन का सीट शेयरिंग तय, जानिए कितने सीट पर JMM और कांग्रेस लड़ेंगी चुनाव?

झारखंड में इंडिया गठबंधन का सीट शेयरिंग तय, जानिए कितने सीट पर JMM और कांग्रेस लड़ेंगी चुनाव?

RANCHI : झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद से झारखंड में राजनीति गतिविधि तेज हो गई है. अभी हाल में ही NDA ने 81 सीटों में से 68 सीटों पर बीजेपी, 10 सीटों पर  AJSU, नीतीश कुमार की जेडीयू को 2 सीटें जबकि चिराग पासवान की लोजपा-रामविलास को एक सीट पर चुनाव में उतरेगी.

 

अब इंडिया गठबंधन ने भी सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज प्रेस कांफ्रेंस करके इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि, 70 सीटों पर JMM और कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे बाकी 11 सीटों पर राजद वाम दल और अन्य चुनाव लड़ेंगे, लेकिन 70 सीटों में से JMM और कांग्रेस कितनी-कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है.

 

हेमंत सोरेन ने बताया कि, अभी गठबंधन में शामिल सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बातचीत हो रही है. राजद और सीपीएल से बातचीत में यह भी साफ हो जाएगा कि, कांग्रेस और JMM किन-किन सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस के झारखंड प्रभावी गुलाम अहमद मीर मौजूद रहे, लेकिन राजद और वाम दलों के प्रतिनिधि उपस्थित नहीं थे. इसको लेकर कुछ सवाल उठ रहे हैं.

REPORT - KUMAR DEVANSHU