कटिहार में हुये गोलीकांड पर भड़की बीजेपी, लाठी-गोली से शासन नहीं चला सकते नीतीश-तेजस्वी

कटिहार में हुये गोलीकांड पर भड़की बीजेपी, लाठी-गोली से शासन नहीं चला सकते नीतीश-तेजस्वी


पटना डेस्क : बिहार के कटिहार में जिस तरीके से 2 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. उससे पूरा बिहार में सनसनी फैल गई है. हर कोई पुलिस प्रशासन के किए गए कार्यों पर सवाल खड़ा कर रहे है. दरअसल, कटिहार के बारसोई इलाके में लोगों ने बिजली और पानी नहीं मिलने से परेशान होकर आंदोलन कर रहे थे. स्थानीय लोग बुधवार को जब आक्रोशित होकर प्रखंड कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर रहे थे. तभी उनकी बहस प्रशासनिक अधिकारियों से हो गयी. जिसके बाद लोग आक्रोशित हो गए और प्रखंड कार्यालय में तोड़फोड़ शुरू कर दी. इस दौरान लोगों की भिड़ंत पुलिस से हुई. जिसके बाद पुलिस ने पहले हवाई फायरिंग की प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोली चलाई. इस घटना में 3 लोगों को गोली लगी. जिसमें 2 की मौत की बात सामने आ रही है. हालांकि डीएसपी ने एक मौत होने की पुष्टि की है.

इसी गोलीकांड नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, नीतीश कुमार लाठी और गोली के बल पर शासन नहीं चला सकते हैं और उन्हें सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नही है. सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों की आवाज को कुचने की कोशिश की जा रही है. प्रशासनिक अराजकता के खिलाफ जो भी आवाज उठाता है. उसके आवाज को बंद कर दिया जाता है. बीजेपी ने सरकार से पूरे मामले की उच्च स्तरिय जांच कराने की मांग की है.

वहीं सम्राट चौधरी ने कहा है कि, जिस तरह से नीतीश कुमार की पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों के ऊपर गोली चलाकर उन्हें मारने का काम किया है. वह अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने मांग की है कि, बिहार सरकार पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराए, न्यायिक जांच कराई जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन हो.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक