तेज धारा में बह गए बिहार के होनहार शिक्षक अविनाश, परिवार और शिक्षक संघ में आक्रोश 

तेज धारा में बह गए बिहार के होनहार शिक्षक अविनाश, परिवार और शिक्षक संघ में आक्रोश 

PATNA : इन दोनों भीषण बारिश प्रदेश में हो रही है. हर जगह जल जमाव और नदियां उफान पर है. हर विभाग के लोग को इस पानी वाले मौसम में भी अपना ड्यूटी समय पर पूरा करना है और सही समय पर आना है. इसी को लेकर बीएससी से चयनित शिक्षक स्कूल जाने के क्रम में पानी की तेज धार में बह गए हैं. इस हादसे के बाद शिक्षकों में काफी आक्रोश है. आपको बता दे, पटना के  नासरीगंज घाट से एक ऐसी खबर सामने आ रही है. जहां एक शिक्षक नदी के तेज धार में बह गए है. शिक्षक की पहचान अविनाश कुमार के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि, नाव पर सवार होते ही शिक्षक अविनाश कुमार फिसल गए और गंगा नदी में गिरते ही पानी की तेज धार में बह गए. बाद में एसडीआरएफ की टीम सर्च अभियान में जुटी, लेकिन शिक्षक का पता नहीं चल सका. 


इसके बाद शिक्षकों का गुस्सा फूट पड़ा है और आरोप लगाए जा रहे हैं कि, शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन के साथ ही सरकार संवेदनहीनता और लापरवाही से हादसा हुआ है, क्योंकि जलस्तर बढ़ने के बाद भी दियारा क्षेत्रों के स्कूल बंद नहीं किए गए. शिक्षकों का कहना है कि, न तो सरकारी नाव और न ही गोताखोर की व्यवस्था है और शिक्षक जान को जोखिम में डालकर स्कूल जाने के लिए मजबूर हैं. शिक्षक संघ का कहना है कि, ऑनलाइन अटेंडेंस के सरकार के दबाव को शिक्षक झेल रहे हैं. दियारा के शिक्षकों को आज तक लाइफ जैकेट तक नहीं दिया गया. शिक्षकों ने तत्काल दियारा के सभी स्कूलों को बंद करने की मांग की है.

इस बीच बीपीएससी शिक्षक अविनाश कुमार का पता नहीं चल सका है. शुक्रवार को नासरीगंज घाट पर रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म कर दिया गया था, लेकिन जानकारी के अनुसार शिक्षक की तलाश आज भी जारी रहेगी. वहीं, दियारा क्षेत्र के सैकड़ों शिक्षकों ने कहा है कि आज से स्कूल नहीं जाएंगे.

REPORT - DESWA NEWS