जीतनराम मांझी ने कहा - CM को खाने में जानबूझकर जहरीला पदार्थ दिया जा रहा, जांच होनी चाहिये

जीतनराम मांझी ने कहा - CM को खाने में जानबूझकर जहरीला पदार्थ दिया जा रहा, जांच होनी चाहिये

PATNA : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को गुरुवार को जिस तरीके से विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा तुम-ताम किया गया है और उनको बीच सदन में डांटा गया है. उससे बिहार की राजनीती गरमा गई है. जीतन राम मांझी ने खुल के इसका विरोध किया है. आज उन्होंने मीडिया के सामने कल के हुए बात पर उन्होंने खुलकर बात कही. उन्होंने कहा कि, सीएम नीतीश कुमार को जहरीला पदार्थ दिया जा रहा है. उनके खाने में जान बूझकर जहरीला पदार्थ दिया जा रहा है. जिसकी वजह से वह जो भी मन में आ रहा है. वह बोल रहे हैं. उन्हें भी नहीं मालूम कि, वह क्या बोल रहे हैं? इसकी जांच होनी चाहिए. जिस तरीके से संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है. इसको लेकर जीतन राम मांझी ने कहा कि, आंदोलन जारी रहेगा और हम लोग गृह मंत्री और राष्ट्रपति से भी मिलेंगे.

 

जीतनराम मांझी ने कहा कि,  विधानसभा के संरक्षक माननीय अध्यक्ष हुआ करते हैं. अध्यक्ष ने नियमन दिया था कि, जिसको हम पुकारेंगे वही अपनी बातों को रखेगा. उसके बाद जब आरक्षण की बात खत्म हो गई थी और दूसरा बिल आया नामांकन का तो मुझे उन्होंने पुकारा फिर हमने उठकर अपनी बातों को रखना शुरू किया तो नीतीश कुमार ने हमको डपटना शुरू कर दिया. ऐसे में अध्यक्ष जी को चाहिए था कि, उनको रोका जाए लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया.

 

वही, जीतनराम मांझी ने कहा कि, मैं 80 वर्ष का हूं और नितीश कुमार 74 वर्ष के हैं. जीतनराम मांझी ने कहा कि, मैं 1980 में विधायक बना और नितीश 1985 में विधायक बनें. उनको इस लहजे में बात नहीं करनी चाहिए थी. वही जीतनराम मांझी ने अपनी नाराजगी विधानसभा अध्यक्ष पर भी निकला. उन्होंने कहा कि, विधानसभा का मर्यादा का पालन कराने के काम विधानसभा अध्यक्ष का है. मुझे इस बात का दुख है कि, आज ऐसा नजर आ रहा है कि, विधानसभा के अध्यक्ष सत्ता पक्ष के साथ ही अपना सारा निर्णय दे रहे हैं.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU