PFI टेरर केस में NIA ने दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, मोतिहारी के चार आरोपी के नाम आये सामने

PFI टेरर केस में NIA ने दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, मोतिहारी के चार आरोपी के नाम आये सामने

दिल्ली : पिछले कई दिनों से NIA बिहार में छापेमारी कर रही है. बता दे पटना के फुलवारी शरीफ में PFI टेलर मॉडल का पिछले साल खुलासा हुआ था. इस मामले को लेकर पटना के फुलवारी शरीफ में केस दर्ज किया गया था. इसमें 26 लोगों को आरोपी बनाया गया था. बाद में या केस NIA को ट्रांसफर कर दिया था. जिसके बाद बिहार के विभिन्न जिलों के साथ पूरे देश में एनआईए ने पीएफआई से जुड़े लोगों पर दबिश दी थी. जिसके बाद केंद्र सरकार ने पीएफआई को पूरे देश में बैन कर दिया था.

इसी मामले में पीएफआई के मॉड्यूल केस में कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर किया है. इस मामले में चार और लोगों को आरोपी बनाया है. सभी मोतिहारी के रहने वाले हैं. जांच में यह बात सामने आई है यह चारों लोग अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए विदेश से फंड इकट्ठा कर रहे थे. 

NIA ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जिन चार और लोगों को आरोपी बनाया है. उसमें मोतिहारी के रहने वाले मो. तनवीर, आबिद, बिलाल और इरशाद आलम शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, चारों आरोपी गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए हैं. चारों पर आतंकी ट्रेनिंग कैंप चलाने, हिंसा फैलाने के लिए हथियार और गोला-बारूद इकट्ठा करने के आरोप हैं.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक