बिहार के किशनगंज में अगुवानी पुल की तरह एक और पुल धंस गया, जय हो सिस्टम की

बिहार के किशनगंज में अगुवानी पुल की तरह एक और पुल धंस गया, जय हो सिस्टम की

पटना डेस्क : बिहार तो ऐसे कई ऐतिहासिक धरोहर का घर है जिससे पूरे भारत क्या पूरे विश्व में इसकी एक अलग पहचान है. इसके परे बिहार की एक और नई पहचान है. और उस पहचान का नाम है अपराध और अब अधिकारियों का भ्रष्टाचार. हम लोग ऐसे नहीं यह बात कह रहे हैं. होने वाली घटनाएं जो बिहार में घटित हो रही हैं. उससे परेशान होकर ऐसा बोल रहे है.

भ्रष्टाचार बिहार में अव्वल नंबर पर चल रहा है. अभी 3 सप्ताह पहले ही अगुवानी पुल जो सुल्तानगंज में था. वह तैयार हालत में जनता को सौंपने से पहले गिर गया. सब लोग इससे बहुत क्रोधित हुए. भ्रष्टाचार पर कई सवाल उठने लगे. लेकिन यह पुल गिरने और धंसने का मामला रुक नहीं रहा है.

ताजा मामला किशनगंज जिला के ठाकुरगंज प्रखंड का है. जहां NH 327 E पर मेची नदी पर बन रहा पुल अचानक धंस गया. यह पुल भी लगभग तैयार हो चुका था और अचानक धंस गया.

बताया जा रहा है कि, पुल का निर्माण जीआर इंफा ने किया था. ये पुल अपने अंतिम रूप में था. पुल किशनगंज के गलगलिया से अररिया के बीच सड़क चौड़ीकरण का हिस्सा था. छह स्पेन के पुल के बीच के पाए के धंसने से लोग चिंतित नजर आ रहे हैं. जनता भ्रष्ट कर्मचारी और जिनको यह कॉन्ट्रैक्ट दिया गया. उनपर जांच करके कार्रवाई की मांग कर रहे है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक