बिहार के मोतिहारी से NIA की टीम ने PFI से जुड़े दो लोगों को दबोचा, हथियार भी बरामद

बिहार के मोतिहारी से NIA की टीम ने PFI से जुड़े दो लोगों को दबोचा, हथियार भी बरामद

पटना डेस्क : NIA ने PFI के टेटर मॉड्यूल केस में कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर किया था. एनआईए ने इस मामले में मोतिहारी के चार और लोगों को आरोपी बनाया था. एनआईए की जांच में यह बात सामने आई है कि, ये चारों आरोपी अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए विदेश से फंड इकट्ठा कर रहे थे. फिर NIA का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. NIA की टीम ने जिला पुलिस की मदद से पूर्वी चंपारण के चकिया में छापामारी कर पीएफआई से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों के पास से हथियार भी बरामद की गई है.

 

आपको बता दें हाल ही में पकड़े गए मोहम्मद याकूब की निशानदेही पर एनआईए की टीम ने चकिया अफसर कॉलोनी में छापेमारी कर मोहम्मद शाहिद और मोहम्मद कैश को गिरफ्तार किया. दोनों कपड़ा और बालू गिट्टी के कारोबार की आड़ पीएफआई की गतिविधि को अंजाम दे रहे थे.

 

फिलहाल एनआईए की टीम दोनों से पूछताछ कर रही है. अभी हाल में ही एनआईए ने मधुबनी में थी 10 सदस्यों की टीम गांव पहुंची थी. जहां एनआईए की टीम ने विद्यालय के शिक्षक और उसकी दो बेटियों को पकड़ा था और PFI से कनेक्शन सामने आने के बाद शिक्षक और उसकी दो बेटियों से एनआईए की टीम ने बेनीपट्टी थाने में पूछताछ की थी.

 

रिपोर्ट - कुमार कौशिक