बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बने नंदकिशोर यादव, नीतीश- तेजस्वी ने दी बधाई

बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बने नंदकिशोर यादव, नीतीश- तेजस्वी ने दी बधाई

PATNA : आज बिहार विधानसभा का बजट सत्र का तीसरा दिन है. आज का दिन बहुत विधानसभा के लिए बहुत अहम रहा. आज भाजपा के सीनियर लीडर और पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव बिहार विधानसभा के नए स्पीकर चुने गए. सर्वसम्मति से उन्हें अध्यक्ष चुना गया. सीएम नीतीश कुमार को सदन के नेता और तेजस्वी नेता विरोधी दल चुने गए. नंद किशोर यादव के निर्वाचन के साथ ही बिहार विधानसभा में एक नया रिकोर्ड दर्ज हो गया है. सीएम नीतीश कुमार सदन के नेता और तेजस्वी नेता विरोधी दल चुने गए हैं. नीतीश और तेजस्वी स्पीकर नंदकिशोर यादव को उनके आसन तक साथ लेकर ग.ए इस दौरान तेजस्वी ने सदन में नंदकिशोर यादव के पैर छुये.

 

इसके साथ नीतीश कुमार ने नंदकिशोर को बधाई देते हुए कहा कि, आप अध्यक्ष बने हैं हम आप को बधाई देते हैं और जो पहले थे उनको भी बधाई देता हूं आप पक्ष एवं विपक्ष का सबा सुन कर सब का ध्यान दीजिएगा और विपक्ष के लोगों ने ने भी समर्थन दिया तो हम विपक्ष का भी समर्थन करते है उमीद है की आप अनुभवी व्यक्ति हैं उम्मीद है अच्छा कम कीजिएगा

 

वहीं, तेजस्वी यादव ने भी स्पीकर नंदकिशोर यादव को शुभकामना दिया और कहा कि, पक्ष और विपक्ष का नियम के साथ सबकी बात सुनियेगा. यही उम्मीद करता हूं कि, आप निष्पक्ष रूप से फैसला लेंग आप से और सदन के नेता से भी यही उम्मीद करता हूं.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU