Bihar STET Result 2023: आज जारी होगा बिहार STET का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Bihar STET Result 2023: आज जारी होगा बिहार STET का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

PATNA : माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) का रिजल्ट आज मंगलवार (3 अक्टूबर) को दोपहर 2:30 बजे जारी होगा. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के दफ्तर में रिजल्ट जारी किया जाएगा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर इसकी जानकारी दी है. माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा चार लाख 28 हजार अभ्यर्थी एग्जाम में शामिल हुए थे.

 

एसटीईटी एग्जाम देने वाले शिक्षक अभ्यर्थियों को परीक्षा के नतीजे जानने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bsebstet.com पर जाना होगा. वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट घोषित होते ही उसका लिंक एक्टिव हो जायेगा. जिसे क्लिक करना होगा इसके बाद अभ्यर्थियों को लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा. इसके साथ ही परीक्षा का परिणाम स्क्रीन पर खुल जाएगा, जिसे आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है.

 

बता दें, कि पिछले दिनों बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से एसटीईटी की परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसमें करीब चार लाख 28 हजार अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. बीते 19 सितंबर को आंसर की जारी हुई थी. आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर तक थी. अब परीक्षा देने वाले सभी अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार है जो आज मंगलवार को आने वाला है. रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर की भी जारी की जा सकती है. हालांकि अभ्यर्थी किसी भी तरह की आपत्ति दर्ज नहीं करा सकेंगे. रिजल्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि बिहार एसटीईटी में कितने परीक्षार्थी पास हुए.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU