बिहार परिवहन विभाग : नये ESI नियमों का उड़ा रहे धज्जियां, अंडरलोड गाड़ी पर कर रहे ओवरलोड का फाइन 

बिहार परिवहन विभाग : नये ESI नियमों का उड़ा रहे धज्जियां, अंडरलोड गाड़ी पर कर रहे ओवरलोड का फाइन 

SASARAM : देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ हमेशा से गाड़ी मालिकों की आवाज बनने की कोशिश करता है. देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ हर उस मुद्दे को शासन-प्रशासन तक लेकर जाने की कोशिश करता है, जिसकी आवाज कोई नहीं बनता है. इसी कड़ी में देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ के पास एक ऐसा वीडियो आया है. जिसमें परिवहन विभाग के दारोगा (ESI) जो सासाराम में कार्यरत हैं. उनका नाम नीरज है. उन्होंने अंडरलोड गाड़ी के ऊपर ओवरलोड का फाइन किया है. खैर, देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ इस वीडियो की पुस्टि नहीं करता है, लेकिन वीडियो में साफ देखा जा सकता है की एक आदमी अपनी आपबीती बता रहा है. वह साफ कह रहा है कि, उसका गाड़ी सड़क किनारे था, लेकिन ESI नीरज जी वहां पहुंचे और उन्होंने 50 हजार की मांग की. जब गाड़ी मालिक ने पैसा देने से मना किया तो उनके गाड़ी के ऊपर मोटर व्हीकल एक्ट 194 A के तहत 45 हजार रुपए का फाइन कर दिया.

 


जब से बिहार परिवहन विभाग ने नये ESI को हैंड हैंडलर डिवाइस दिया है, तब से यह सभी इसी बेखौफ हो चुके हैं और परिवहन विभाग के नियमों का लगातार धज्जियां उड़ाते हुए अवैध वसूली सड़क पर कर रहे हैं. ना तो इनका कोई रोकने वाला है? ना तो इनका कोई टोकने वाला है? अगर कोई इनसे नियम की बात करता है तो यह उनके ऊपर और ज्यादा फाइन लगा देते हैं. देसवा ट्रांसपोर्ट न्यूज़ के पास जो वीडियो आय है. वो सासाराम के जयराम सिंह का है. जिनका गाड़ी का नंबर है BR24GC5366. इसी गाड़ी पर ESI नीरज जी ने फाइन किया है.

 

खैर, यह वीडियो जांच का विषय है. इसकी पुष्टि देशवा न्यूज़ नहीं करता है, लेकिन जब से नए ESI परिवहन विभाग में आए हैं. तब से सड़क पर लगातार अवैध उगाही का काम चल रहा है. विभाग को भी इसको संज्ञान में लेना चाहिए और देखना चाहिए की अंडरलोड गाड़ी को भी ओवरलोड में फाइन ना किया जाए. अगर कोई भी अधिकारी ऐसा कर रहा है तो विभाग को उनको चिन्हित कर उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

REPORT - KUMAR DEVANSHU