2 डिसमिल जमीन के लिए दो सगे भाइयों की निर्मम हत्या, 22 साल पुराना जमीनी विवाद बना कारण 

2 डिसमिल जमीन के लिए दो सगे भाइयों की निर्मम हत्या, 22 साल पुराना जमीनी विवाद बना कारण 

PURNEA : बिहार में सबसे ज्यादा हत्या जमीनी विवाद को लेकर होता है. एक बार फिर से बिहार के पूर्णिया में जमीनी विवाद के चलते तो सगे भाइयों का गला काट दिया गया है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा है. पीड़ित परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. यह मामला पूर्णिया के सरसी थाना के बलुआ का बताया जा रहा है.

 

जहां दो डिसमिल जमीन को लेकर 22 साल से चल रहे विवाद में दो सगे भाइयों को तलवार और कुदाल से कटकर दबंगों ने हत्या कर दी है. इतना ही नहीं बीच बचाव करने आए दो महिला समेत चार लोगों पर भी जानलेवा हमला किया गया है. हमले में घायल दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं, मृतक की पहचान लक्ष्मण राम के बेटे राजेंद्र राम और उपेंद्र राम के रूप में हुई है. जबकि मृतक की बहन सुमन देवी और विशेखा देवी समेत जीजा संटू राम जख्मी है. मृतक की बहन सुमन देवी ने बताया कि, कचहरी बलुआ गांव में उसके पिता लक्ष्मण राम के नाम से 2 डिसमिल वास्तविक जमीन का पर्चा था.

 

यह जमीन 1999 से ही उनके पास है 2005 में गांव के दबंग पांचू राम, वीरेंद्र राम और उसके भाइयों ने घर से दस्तावेजों की चोरी करके फर्जी तरीके से जमीन की रजिस्ट्री करा ली. इसी समय से ये विवाद चल रहा है. राजेंद्र राम घर के आंगन में लगे चापाकल की मरम्मत कर रहा था. इसी दौरान पड़ोसी पांचू राम समेत अन्य आरोपित घर आ धमके और झगड़ा करने लगे.

 

वही, इस घटना की जैसे ही जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई पुलिस फौरन की घटनास्थल पर पहुंची शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस का कहना है कि, आवेदन मिला है और आरोपितों को चिन्हित कर लिया गया है और उनको गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है. बहुत जल्द सारे आरोपी पुलिस के गिरफ्त में होंगे.

REPORT - KUMAR DEVANSHU