JDU के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह अब पत्रकारों और टीवी चैनल पर करेंगे मानहानि का केस, जानिए

JDU के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह अब पत्रकारों और टीवी चैनल पर करेंगे मानहानि का केस, जानिए

DESK : JDU के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पिछले कई दिन से बिहार के राजनीति में छाए हुए हैं. जिनको लेकर कई तरह की अफवाहें भी चल रही थी. उनके इस्तीफा से पहले तक पूरा मीडिया का केंद्र बिहार और बिहार के JDU और JDU के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ललन सिंह पर टिका हुआ था. अब ललन सिंह ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. ललन सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि, तेजस्वी को सीएम बनाने का आरोप लगाते हुए. उनकी छवि को धूमिल करने की कोशिश की गई है. ऐसी भ्रामक खबरें चलायी गयी कि तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने के प्रयास में जेडीयू अध्यक्ष के पद से उनकी विदाई हुई है. इस खबर को एक प्रमुख समाचार पत्र एवं कुछ न्यूज चैनल्स ने प्रमुखता से चलाया. खबर ये भी छपी कि 20 दिसम्बर को एक मंत्री के कार्यालय में दर्जन भर विधायकों की बैठक हुई. जिसमें मैं भी उपस्थित था. खबर में और भी विस्तार से जनता दल (यू०) के टूट की प्रकिया पर चर्चा की गई. ये खबर पूर्णतः भ्रामक, असत्य और मेरी छवि को धूमिल करने वाली है.

 

इस संदर्भ में ललन सिंह ने बताया कि, 20 दिसंबर को हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ दिल्ली में थे और 20 दिसंबर की शाम में सभी सांसदों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली आवास पर आयोजित बैठक में शामिल थे. ललन सिंह ने कहा कि, समाचार पत्र ने जानबूझकर मेरी छवि को धूमिल करने के लिए इस प्रकार की खबरें छपी है.

 

ललन सिंह ने ये भी बताया कि, मैं अपने संसदीय क्षेत्र में व्यवस्था के कारण अपनी इच्छा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सहमति से अध्यक्ष पद छोड़ा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वयं इस दायित्व को लिया है. ललन सिंह ने कहा कि, ऐसे भ्रामक समाचार को लिखने वाले और छापने वाले चारो खाने चित्त होगें जनता दल (यू०) पार्टी के सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार के नेतृत्व में एकजुट है. ललन सिंह ने कहा कि, मैंने फैसला किया है कि, पटना लौटकर तत्काल संबंधित समाचार पत्र को कानूनी नोटिस भेजूंगा और मेरी छवि को धूमिल करने वालों पर मान-हानि का मुकदमा करुंगा.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU