हेमंत सरकार ने किया विश्वास मत हासिल, पक्ष में पड़े 45 वोट

हेमंत सरकार ने किया विश्वास मत हासिल, पक्ष में पड़े 45 वोट

JHARKHAND : इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड से सामने आ रहा है. जहां हेमंत सोरेन ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है. हेमंत सोरेन को 45 वोट मिले हैं. आज दोपहर साढ़े 3 बजे हेमंत सोरेन की कैबिनेट का विस्तार होगा. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन हेमंत कैबिनेट के मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे. आपको बता दे, लैंड स्कैम में मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन ने सत्ता की कमान अपनी ही पार्टी के चंपई सोरेन को सौंप दी थी. 5 महीने जेल में रहने के बाद आखिरकार हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट ने नियमित जमानत दे दी. जमानत पर जेल से रिहा होने के बाद हेमंत सोरेन ने एक बार फिर सत्ता की बागड़ोर अपने हाथों में संभाल ली है.

 

हेमंत सोरेन के वापसी के बाद ही चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. वही, सोमवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया. जिसमें हेमंत सरकार ने विश्वास मत पेश किया. बहुमत का आंकड़ा पहले से ही हेमंत सरकार के पास था. ऐसे में हेमंत सोरेन ने विश्वास मत हासिल कर लिया. सरकार के पक्ष में 45 वोट पड़े.

 

आपको बता दे, आज ही हेमंत सोरेन के कैबिनेट का विस्तार होगा. जो की राजभवन में साढ़े 3 बजे किया जाएगा. आज राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन सभी मंत्रियों के पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

REPORT - DESWA NEWS