नीतीश की पुलिस का हाई वोल्टेज ड्रामा

नीतीश की पुलिस का हाई वोल्टेज ड्रामा

पटना डेस्क : बिहार पुलिस की वीर गाथा बिलकुल  वैसी है जैसे रेवतीपुर का भागवत गीता, जो कभी समाप्त नहीं होता। आज फिर एक गाथा जो फ़िल्मी नहीं हकीकत है। वैशाली के महनार थाना क्षेत्र के अंबेडकर चौक के पास चेक पोस्ट पर तैनात दो पुलिस वाले आपस में ही भीड़ गए, द्वन्द ऐसा जैसे सामने वाले को पछाड़ कर खिताब जीतना हो। पुलिस वालों के हाथ-पांव तो चल ही रहे थे जुबान भी रफ़्तार पकड़े हुए था। एक-दूसरे को जमकर गालियों से नवाज़ रहे थे। दोनों प्रतिद्वंदी में एक सिपाही था तो दूसरा दारोगा। सिपाही लड़ते-लड़ते तपाक से बोला, बड़का एसपी नही बनिए,दरोगई अपने ही पास रखिए। पुलिस वालों का यह महाभारत लोगों के लिए बेहद इंट्रेस्टिंग था, सो लोग अवाक इस लड़ाई का मजा ले रहे थे लेकिन उन्ही में से कुछ संभ्रांत शहरी को रहा नहीं गया और उन्हों ने बीच-बचाव किया।  

एसआई राजनंदन यादव और सिपाही प्रशांत प्रभाकर महनार थाने में पदस्थापित है। दोनों की ड्यूटी महनार थाना अन्तर्गत अंबेडकर चौक स्थित चेक पोस्ट पर अपराध नियंत्रण को लेकर लगाई गई थी। वाहन जांच की प्रक्रिया चल रही थी, एसआई ने सिपाही को गाड़ी रोककर तलाशी लेने को कहा तभी सिपाही एक बुर्जुग व्यक्ति के साथ गाली गलौज कर दिया, इसी बात को लेकर जब दारोगा जी ने गाली देने से मना किया तो सिपाही आग बबूला हो गया और साहब को ही तुम-तड़ाक करते हुए साहब पर चढ़ गया।

विडियो में साफ दिख रहा है कि दारोगा जी से गुस्साए सिपाही का पारा इतना चढ़ा था कि कभी बंदूक तो कभी हाथ में लिए लाठी को भांज रहा था, मानो जैसे सिपाही दारोगा जी पर बंदूक तान देगा या लाठी चार्ज कर देगा। हालांकि दोनो की ड्रामे के बीच तीसरे सिपाही और कुछ लोग की एंट्री होती है और मामले को शांत कराया जाता है। दुर्भाग्य यह कि इस पूरे मामले को वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने शूट कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया फिर क्या ? रायता इतना फैला कि गंध एसपी साहब को लग गई और वैशाली एसपी ने सिपाही को निलंबित कर दिया।

रिपोर्ट : कुमार कौशिक