ममता बनर्जी बिहार में करने जा रही ही बड़ा खेला, 23 जून विपक्षी एकता बैठक के लिए आ रही पटना

ममता बनर्जी बिहार में करने जा रही ही बड़ा खेला, 23 जून विपक्षी एकता बैठक के लिए आ रही पटना

23 जून को बिहार में विपक्ष की बड़ी बैठक होने जा रही है. इस बैठक में राजनीत के कई बड़े चेहरा बिहार में आने वाले है. उसी में एक खास चेहरा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की. तृणमूल कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि, मुख्यमंत्री के 22 जून  यानी आज हीं दोपहर पटना पहुंचने की उम्मीद है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद से ममता की मुलाकात की संभावना है. इस कारण से पूरे बिहार की राजनीती गरमाई हुई है. और राजनीती का पारा 100% तक पहुंच गई है.

 

दरअसल, जब बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ नीतीश कुमार ने इस महीने पश्चिम बंगाल सचिवालय में ममता बनर्जी के साथ बैठक की थी, तो उन्होंने कुमार से पटना में ही महाविपक्ष गठबंधन की बैठक बुलाने का अनुरोध किया था.

 

बिहार के मुख्यमंत्री ने उन्हें इसका आश्वासन दिया था. यह बैठक 23 जून को हो रही है. जब पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के दिग्गज लोकसभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि राज्य में कांग्रेस के लिए तृणमूल कांग्रेस भाजपा की तरह बराबर की प्रतिद्वंद्वी बनी रहेगी. उन्होंने यह भी संदेह व्यक्त किया था कि भाजपा विपक्षी गठबंधन के भीतर कुछ 'ट्रोजन हॉर्स' भेजने की कोशिश कर रही है. चौधरी के संदेह को पार्टी की केंद्रीय समिति के सदस्य सुजान चक्रवर्ती और राज्य सदस्य बिकास रंजन भट्टाचार्य जैसे वरिष्ठ माकपा नेताओं ने भी दुहराया.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक