कार्मेल स्कूल में गणित मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन, बढ़-चढ़कर छात्राओं ने लिया हिस्सा

कार्मेल स्कूल में गणित मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन, बढ़-चढ़कर छात्राओं ने लिया हिस्सा

पटना डेस्क : आज गुरुवार 24 अगस्त 2023 को कार्मल हाई स्कूल के सभागार मैं गणित  मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस प्रदर्शनी में सभी छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. छात्रों की मौलिकता और कर्मकता की अनुपम प्रस्तुति देखने को यहां मिला. इस अवसर पर छात्राओं ने एफिल टावर और लीनिंग टावर ऑफ़ पिसा का सुंदर मॉडल बनाया. वहीं मॉडल द्वारा गणित का मूल्यांकन प्राचीन और आधुनिक युग अनुरूप उपयोग के लिए भी किया गया.

 

वहीं, जूनियर वर्ग की छात्राओं के द्वारा फोन विद शेप्स जो पाइथागोरस सिद्धांत पर आधारित था. उसे भी दिखाया गया प्रदर्शनी में आकर्षण का विषय वह लाइव खेल था. जो अभिभावक और निर्णायक मंडली के सदस्यों के लिए किया गया था. निर्णायक मंडली के सम्मानित सदस्यों के रूप में विद्यालय के मैनेजर सिस्टर प्रमोदनी प्राचार्य सिस्टर मृदुला और वरिष्ठ शिक्षिका सीमा मिश्रा मौजूद रही.

 

वही, कक्षा 8 की छात्रा सानवी और साक्षी प्रथम रही जबकि सीनियर श्रेणी में 9 की छात्रा समीक्षा और प्रिसा अवल रही. इस सुंदर प्रदर्शनी का उद्देश्य गणित के सिद्धांतों को रोजमर्रा के जिंदगी से जोड़ना था. इस तरह के प्रदर्शनी करने से बच्चों की भी प्रतिभा सामने आती है स्कूल के द्वारा बहुत ही अच्छी पहल की गई है.

 

रिपोर्ट - कुमार देवांशु