इटावा में नकली टाटा नमक की अवैध फैक्ट्री की सूचना पर 3 गोदामों पर की गई छापे मारी

इटावा में नकली टाटा नमक की अवैध  फैक्ट्री की सूचना पर 3 गोदामों पर की गई छापे मारी

उत्तर प्रदेश डेस्क : इटावा में नकली टाटा नमक के अवैध फेक्ट्री पर हुई करवाई.  2 महीने पहले कंपनी द्वारा शिकायत की गई थी कि इटावा में नकली टाटा नमक धड़ले से बचा जा रहा है जिस पर एडीएम अभिनव कुमार रंजन द्वारा एक टीम का गठन किया गया जिसमे नायब तहसीलदार फूड इंस्पेक्टर और सीओ सिटी की निशान देही पर कार्रवाई की गई. 

थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मुखबिर की सूचना के आधार पर बस स्टैंड पर एक ई रिक्शा से 15 बोरी नकली टाटा नमक बरामद किया गया. गोदाम से चाय की पत्ती,बीड़ी बंडल,पतंजलि घी और सिगरेट भी बरामद हुआ. गोदाम से नकली टाटा नमक के सैकड़ों की संख्या में न्यू खाली रैपर भी बरामद किये गए.

नकली टाटा नमक बाजार में ओरिजिनल टाटा नमक से 7 से 8 रुपए कम मे दुकानदारों को दिया जा रहा था. लोग ग़लतफ़हमी में सस्ता के नाम पर नकली टाटा नमक उपयोग कर रहे थे. ऐसे में ग्राहकों की सेहत से भी खिलवाड़ किया जा रहा था. थाना फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के अंतर्गत पंचावली रोड पर भी गई छापे मार करवाई की गई. नकली टाटा नमक 1kg की पैकिंग में बगैर क्वालिटी चेक किए सप्लाई किया जा रहा था. सप्लाई चेक सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड की शिकायत के बाद कार्रवाई कॉपीराइट एक्ट के तहत की गई. एफआईआर के बाद अभी तक की कार्रवाई में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक