पुलिस वाले पर वकील की आंखे फोड़ने का आरोप, मानवाधिकार आयोग करेगी जांच

पुलिस वाले पर वकील की आंखे फोड़ने का आरोप, मानवाधिकार आयोग करेगी जांच

MUZAFFARPUR : ऐसे तो बिहार पुलिस अपने कई कारनामों के चलते जाने जाते हैं. लेकिन आज जो बिहार पुलिस के एक कारनामा के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. वो जानकर आप हैरान हो जाएंगे. क्या बिहार पुलिस आंखें भी फोड़ती है?  जी हां, बिहार के मुजफ्फरपुर जिला से एक ऐसी ही खबर आ रही है. जहां एक वकील की आंखें फोड़ दी गई है. वो भी पुलिस के द्वारा.

 

ये घटना मुजफ्फरपुर के काजीमोहम्मदपुर थाना के पावर हाउस चौक की है. जहां वकील पंकज कुमार पटना से एक शादी समारोह से वापस लौट रहे थे. काजीमोहम्मदपुर के पास पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग की जा रही थी और जैसे ही पंकज कुमार वहां पहुंचे. जब तक वो अपनी गाड़ी को रोकते. तब तक एक सिपाही ने उनके ऊपर डंडा मार दिया. जो उनकी आंखों पर लग गई और वह वहीं जमीन पर गिर गए. उसके बाद वहां से पुलिस वाले फरार हो गए.

 

जब उनको अस्पताल ले जाया गया तो जांच में पता चला की उनकी आंखें फूट गई है और बेहतर इलाज के लिए वो शंकर नेत्रालय कोलकाता चले गए. इस मामले को लेकर वकील साहब ने अब मानवाधिकार आयोग का दरवाजा खटखटाया है. मानवाधिकार के अधिवक्ता एस.के. झा ने बताया कि, ये पूरा मामला मानव अधिकार उल्लंघन के अति गंभीर श्रेणी में आता है. उन्होंने पूरे प्रकरण की जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU