बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का बयान - रामचरितमानस में हैं पोटेशियम साइनाइड, आजीवन करता रहूंगा विरोध

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का बयान - रामचरितमानस में हैं पोटेशियम साइनाइड, आजीवन करता रहूंगा विरोध

PATNA : बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ. चंद्रशेखर अपने बयानबाज़ी के चलते हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. एक बार फिर से शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर जी ने एक बयान देकर नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है. साथ ही अपनी गर्दन की कीमत भी पूछी है. आपको बता दे, हिंदी दिवस पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए. बिहार के शिक्षा मंत्री ने एक विवादित बयान देते हुए कहा कि, रामचरितमानस में पोटेशियम साइनाइड है और जब तक रहेगें तब तक हम इसका विरोध करते रहेंगे.

 

बिहार में हिंदी दिवस पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए. रामचरितमानस के एक श्लोक पर सवाल उठाते हुए. मंत्री जी ने कहा कि, आपको नहीं लगता की पुस्तक में जातिवाद का चित्रण किया गया है. यह जातिवाद को बढ़ावा देता है और मैं इसके खिलाफ हूं. इतने पर ही शिक्षा मंत्री जी नहीं रुके. उसके बाद उन्होंने अपने गले की कीमत भी पूछी. उन्होंने कहा मुझे रामचरितमानस और अन्य ग्रंथ के बारे में आपत्ति है. क्योंकि उनमें 55 प्रकार के व्यंजन परोसे जाते हैं. लेकिन उसमें पोटेशियम साइनाइड की मात्रा होती है. अगर मैं ऐसा कहता हूं तो लोग मुझसे नाराज हो जाते हैं. मैं इन किताबों के खिलाफ कुछ कहता हूं तो लोग मेरे सिर पर 10 करोड रुपए का इनाम घोषित कर देते हैं. आगे शिक्षा मंत्री ने कहा कि, पिछली बार उनकी जीव काटने की कीमत 10 करोड़ थी. तो अब उनके गले की कीमत क्या होगी.

 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि, इन चीजों का विरोध डॉ राम मनोहर लोहिया और नागार्जुन ने भी किया था. एकलव का अंगूठा काटा गया आप लोग जगदेव प्रसाद को गोली मारने के कारण को जरा गूगल करके पढ़िएगा तो पता चल जाएगा कि, मैं किन चीजों का विरोध कर रहा हूं.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU