तेजस्वी ने आरक्षण के मुद्दे पर पीएम मोदी को खूब सुनाया, कहा - पीएम को संविधान का बेसिक भी नहीं पता 

तेजस्वी ने आरक्षण के मुद्दे पर पीएम मोदी को खूब सुनाया, कहा - पीएम को संविधान का बेसिक भी नहीं पता 

PATNA : पीएम मोदी के बार-बार बिहार दौरे को लेकर आज तेजस्वी यादव ने उनका घेरा है. आपको बता दे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के दौरान आज बिहार दौरे पर पहुंचे हैं और अपने गठबंधन उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रहे हैं. पीएम मोदी के बार-बार बिहार आने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने उनके आरक्षण वाले मुद्दे को लेकर पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की है.

 

तेजस्वी ने कहा कि, प्रधानमंत्री को संविधान का बेसिक नॉलेज भी नहीं है. तेजस्वी ने कहा कि पिछले 10 साल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ नहीं कर पाए बार-बार बिहार आ रहे हैं. अच्छी बात है आना चाहिए, लेकिन 10 साल में उन्होंने बिहार के लिए क्या किया? इसके बारे में उन्होंने बिहार की जनता को कुछ नहीं बताया और नहीं ये बता रहे हैं कि, अगले 5 साल में वो बिहार के लिए क्या करेंगे?

तेजस्वी यादव ने कहा कि, प्रधानमंत्री बार-बार कह रहे हैं कि राजद वाले आरक्षण खत्म कर देंगे जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है. वैसे-वैसे प्रधानमंत्री जी का भाषण में गिरावट आ रहा है. बिहार आकर पीएम मोदी जो भाषण बोलते हैं, लेकिन यहां के लोग उनके भाषण को पसंद नहीं करते हैं. हम लोग ने जब बिहार की जाति आधारित गणना करने का फैसला लिया तो खुद पीएम मोदी से मिलने गए थे, लेकिन उन्होंने मना कर दिया ये साबित करता है कि आप आरक्षण विरोधी हैं.

 

इतना ही नहीं तेजस्वी ने आगे कहा कि, बिहार को छोड़कर किसी भी राज्य में अगर 75 फ़ीसदी आरक्षण लागू हो तो बता दे. 17 महीने की सरकार में हम लोगों ने आरक्षण का दायरा 75% कर दिया. बिहार पर झूठ बोलने से काम नहीं चलेगा. हमलोग कर्पूरी, लोहिया और अंबेडकर के वंशज हैं. हम लोगों ने तो आरक्षण को बढ़ाने का काम किया, लेकिन प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमलोग आरक्षण को खत्म कर देंगे.

REPORT - KUMAR DEVANSHU