16 विपक्षी दलों के 21 सांसदों ने मणिपुर के गवर्नर से शांति बहाल करने का अनुरोध किया

16 विपक्षी दलों के 21 सांसदों ने मणिपुर के गवर्नर से शांति बहाल करने का अनुरोध किया

पटना डेस्क : इन दिनों भारत की राजनीति मणिपुर हिंसा के इर्द-गिर्द ही घूम रहा है. आए दिन इस पर कुछ ना कुछ नया देखने को मिल रहा है. मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाए जाने का वीडियो सामने आने के बाद. वहां पर दो समुदायों के बीच तनाव शुरू हो गया था. इसको लेकर विपक्षी सरकार ने दोनों सदन को नहीं चलने दिया है. उनकी मांग है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर बोले. 

वही, मणिपुर हिंसा को लेकर सियासत हो रही है. 16 विपक्षी दलों के 21 सांसदों को प्रतिनिधिमंडल शनिवार को दिल्ली से मणिपुर पहुंचा और वहां राहत शिविरों में पहुंचकर हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात की. उसके बाद आज 21 सांसदों को प्रतिनिधिमंडल मणिपुर के राज्यपाल अनुसुइया उइके से राजभवन में पहुंचकर मुलाकात की है और गवर्नर से राज्य में शांति बहाली की अपील की है.

विपक्षी दलों ने गवर्नर को बताया कि, केंद्र की सरकार नरेंद्र मोदी और राज्य सरकार इस मामले पर चुप्पी साधी हुई है. उन्होंने कहा कि, इसलिए वहां की हालत बिगड़ती जा रही है. राज्य में जल्द से जल्द शांति बहाल होनी चाहिए. सभी सांसदों ने राज्यपाल से आग्रह किया है कि, वह केंद्र सरकार को मणिपुर के खराब हालत के बारे में बताएं.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक