जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में बिहार के 3 मजदूर सहित 7 लोगों की मौत, सेना ने घेरा पूरा इलाका 

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में बिहार के 3 मजदूर सहित 7 लोगों की मौत, सेना ने घेरा पूरा इलाका 

DESK : अभी हाल में ही जम्मू कश्मीर में विधानसभा इलेक्शन संपन्न हुआ. उसके बाद वहां नई सरकार गठित हो गई, लेकिन आतंकवादी वहां अभी भी एक्टिव दिख रहे हैं. एक बार फिर से जम्मू कश्मीर की वादियों में गोलियों के गूंज सुनाई दी है. यहां आतंकवादियों ने हमला करके डॉक्टर सहित 7 लोगों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी है.

 

यह आतंकवादी हमला जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले के गगनगीर इलाके में हुई है. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक आतंकवादियों ने जिले के गुंड इलाके में सुरंग निर्माण का काम कर रही एक निजी कंपनी के बिहार  से आए मजदूरों के कैंप पर अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी. आतंकियों द्वारा की गई इस गोलीबारी में एक डॉक्टर के अलावा 6 श्रमिकों की मौत हो गई.

इस आतंकी हमले में जिन सात लोगों की मौत हुई है, उनमें बिहार के फहीमन नासिर, मोहम्मद हनीफ और कलीम, जबकि मध्य प्रदेश के अनिल शुक्ला, जम्मू के शशि अबरोल, पंजाब के गुरमीत सिंह और कश्मीर के डॉ. शाहनवाज शामिल हैं. आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली है.

इस आतंकवादी हमले के बाद जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और अमित शाह ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करके इस आतंकवादी हमले की निंदा की है. मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर नृशंस और कायरतापूर्ण हमले की बहुत दुखद खबर है. ये लोग क्षेत्र में एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे. इस आतंकवादी हमले में सात लोग मारे गए हैं और दो से तीन अन्य घायल हुए हैं. मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.’

वही, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘एक्स’ पर लिखा, “जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर हुआ नृशंस आतंकी हमला कायरतापूर्ण घृणित कृत्य है. इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों की ओर से कड़ी से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा. इस अत्यंत दुख की घड़ी में, मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

REPORT - KUMAR DEVANSHU