नीतीश के ऊर्जा मंत्री का कटिहार गोलीकांड पर बेतुका बयान - लोग जब बदमाशी करेंगे तो पुलिस लाठी और गोली ही चलाएगी !

नीतीश के ऊर्जा मंत्री का कटिहार गोलीकांड पर बेतुका बयान - लोग जब बदमाशी करेंगे तो पुलिस लाठी और गोली ही चलाएगी !

पटना डेस्क : कटिहार के बारसोई इलाके में लोगों ने बिजली और पानी नहीं मिलने से परेशान होकर आंदोलन कर रहे थे. स्थानीय लोग बुधवार को जब आक्रोशित होकर प्रखंड कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर रहे थे. तभी उनकी बहस प्रशासनिक अधिकारियों से हो गयी. जिसके बाद लोग आक्रोशित हो गए और प्रखंड कार्यालय में तोड़फोड़ शुरू कर दी. इस दौरान लोगों की भिड़ंत पुलिस से हुई. जिसके बाद पुलिस ने पहले हवाई फायरिंग की प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोली चलाई. इस घटना में 3 लोगों को गोली लगी. जिसमें 2 की मौत की बात सामने आ रही है.

इसी पर बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव के बयान से बिहार की राजनीती गर्म हो गई है. बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि, जब बदमाशी करेंगे तो पुलिस उनके ऊपर लाठी और गोली ही चलाएगी. गोलीकांड को लेकर सरकार के खिलाफ हमलावर हुई. बीजेपी के आरोपों पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि, बीजेपी पहले बताए कि भारत सरकार क्या कर रही है. बीजेपी के लोग विपक्ष में हैं तो कुछ कुछ बोलते रहते हैं, जब सरकार में थे तब क्या करते थे. कटिहार में बिजली की अनियमितता के सवाल पर मंत्री ने कहा कि, वहां ऐसी कोई बात नहीं है, बरसात के कारण थोड़ी सी परेशानी जरूर आई थी. उन्होंने कहा कि, लोग जब बदमाशी करेंगे तो पुलिस लाठी और गोली ही चलाएगी और क्या करेगी?

इस घटना को लेकर विपक्षी दल सरकार को घेरने की कोशिश में जुट गए हैं. बीजेपी ने इसको लेकर बड़ी मांग कर दी है. बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने मांग की है कि, आम जनता पर गोली चलाने वाली सरकार और उसके ऊर्जा मंत्री के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जाए. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि, बीजेपी इस घटना के खिलाफ सिर पर कफन बांधकर सड़क पर उतरेगी, देखते हैं कि, नीतीश कुमार की पुलिस कितने लोगों को गोली मारती है.

रिपोर्ट : कुमार कौशिक