सरकारी स्कूल में सो रही तीनों शिक्षकों को पर हुआ एक्शन, प्रोविजन पीरियड एक से बढ़कर 3 साल कर दिया गया

सरकारी स्कूल में सो रही तीनों शिक्षकों को पर हुआ एक्शन, प्रोविजन पीरियड एक से बढ़कर 3 साल कर दिया गया

SAHARSA : अगर आप बिहार में रहते हैं और अगर आप शिक्षक हैं तो यह खबर आपके लिए है, क्योंकि अगर आप अपने काम के समय स्कूल में सोए पाए जाते हैं तो, आप भी आप खबरदार हो जाइए, क्योंकि आपकी भी नौकरी जा सकती है. जी हां, अभी हाल के दिनों में सहरसा के ईटहरी अंचल के सरबैला मुसहरी उच्च माध्यमिक विद्यालय के क्लास रूम में 3 शिक्षिका के सोने का वीडियो वायरल हुआ था.

 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद सहरसा जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार ने इस पर संज्ञान लेते हुए तीनों शिक्षिका पुष्पा कुमारी, मोना कुमारी और दुर्गावती कुशवाहा के खिलाफ शो कॉज जारी किया था. कर्तव्य के प्रति लापरवाही मानते हुए डीईओ ने तीनों शिक्षिका से 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण पूछा था और कहा था कि, इसके लिए जिम्मेवार मानते हुए क्यों नहीं आपके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की जाए? सहरसा जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार ने क्लास में सोने वाले तीनों शिक्षिका के साथ-साथ स्कूल के हेडमास्टर सत्यनारायण चौधरी और प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार चौधरी से भी शो कॉज पूछा था. स्कूल का निरीक्षण नहीं करने और तथ्यों को छुपाने एवं विभागीय आदेश की अवहेलना करने के मामले में इनसे भी 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा गया था.

इस मामले में डीईओ ने कार्रवाई करते हुए फिलहाल, तीनों आरोपी शिक्षकों की प्रोविजन पीरियड 1 साल से बढ़कर 3 साल किया है. शिक्षा विभाग ने तीनों के क्लास रूम में सोते हुए वीडियो को नियमावली का उल्लंघन माना है. तीनों शिक्षिका का प्रोविजन पीरियड 3 साल कर दिया गया है मतलब साफ है कि, उनकी नौकरी 3 साल बाद पक्की होगी इस दौरान उनका ट्रांसफर नहीं हो सकेगा छोटी सी गलती पर भी इनकी नौकरी जा सकती है.

REPORT - DESWA NEWS