नवादा में पीएम मोदी की चुनावी सभा को संबोधित, मगही बोलकर लोगों का किया अभिनंदन

नवादा में पीएम मोदी की चुनावी सभा को संबोधित, मगही बोलकर लोगों का किया अभिनंदन

NAWADA : एक सप्ताह के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार बिहार पहुंचे और नवादा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार की चार सीटों पर वोटिंग होनी है. आगामी 19 अप्रैल को औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई संसदीय सीट के लिए वोटिंग होगी. ऐसे में एनडीए ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पीएम मोदी ने ‘जय छठी मइया’ बोलकर अपने भाषण की शुरुआत की और गया के स्थानीय मगही भाषा में कहा कि, अपने सब के हम प्रणाम करैइये. बिहार और मगध की धरती को प्रणाम करता हूं. मगध की इस महान धरती में चंद्र गुप्त मौर्य का सौर्य है, आचार्य चाणक्य की बौद्धिक क्षमता है और इसमें देश को दिशा देने का अद्भुत सामर्थ्य है. नवादा बिहार के पहले मुख्यमंत्री बिहार केसरी श्रीकृष्ण सिंह की जन्मभूमि भी है. यह जेपी की कर्मभूमि भी रही है. इन सभी महान विभूतियों को आदरपूर्वक नमन करता हूं.

वही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है. बल्कि मेहनत करने के लिए जन्मा है 10 साल में जितनी तेजी से काम हुए उतना किसी ने कभी कल्पना तक नहीं की थी. आपके वोट की ताकत ने देश को मजबूत सरकार दी और उसके कारण दी देश आज मजबूत कदम उठा रहा है. जनसभा को संबोधित करते हुए पीए मोदी ने कहा कि, बीते 10 वर्षों में बिहार के लोगों ने देश हित में लिए गए अनेक बड़े निर्णय देखे हैं. आज भारत और बिहार में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो रहा है. बिहार में आधुनिक एक्सप्रेस वे बन रहे हैं. रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण हो रहा है. वंदे भारत जैसी ट्रेनें बढ़ रही हैं. डिजीटल क्रांति ने सरकारी के सेवाओं को आपके मोबाइल में पहुंचा दिया है. आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. यह मोदी के कारण नहीं हो रहा है. बल्कि आपके एक वोट के कारण हो रहा है. आपके वोट की ताकत ने देश को मजबूत सरकार दी और उसके कारण दी देश आज मजबूत कदम उठा रहा है.


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, बिहार की हमारी माताओं बहनों को लंबे समय तक जंगलराज के अंधेरे में अपना जीवन गुजारना पड़ा है. बिहार में एक वो भी समय था जब हमारी बहन-बेटियों को सड़क पर निकलने से डर लगता था. नीतीश कुमार और सुशील मोदी के अथक प्रयासों से बिहार उस जंगलराज से बाहर निकला करोड़ों घरों में बना इज्जत घर महिलाओं के समम्मान की गारंटी है. आज बिहार में करीब सवा करोड़ उज्जवला सिलेंडर धुएं से आजादी की गारंटी है. अकेले नवादा में ही दो लाख से ज्यादा उज्जवला कनेक्शन है प्रधानमंत्री ने कहा कि, सभी सर्वे और मीडिया वाले कह रहे हैं कि, इस बार चार सौ के पार है सब लोग कहता है कि, इस बार एनडीए का जय जयकार है. चुनाव तो जीताना देश की जनता ने तय कर लिया है. लेकिन मैं तो मेहनत इसलिए करता हूं कि, मुझे आप लोगों का दर्शन करने का सौभाग्य मिल जाता है. अपनों से मिलने का आनंद अलग होता है और अपनो से मिलने से ऊर्जा मिलती है और इसलिए आपके बीच आता रहता हूं.

REPORT -  KUMAR DEVANSHU