मोतिहारी में पुलिस टीम पर हमला, पुलिस पर फेंका खौलता हुआ पानी

मोतिहारी में पुलिस टीम पर हमला, पुलिस पर फेंका खौलता हुआ पानी

MOTIHARI : बिहार में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि, वो किसी से भी नहीं डर रहे हैं. चाहे वह पुलिस ही क्यों ना हो. उनमें जरा भी पुलिस का खौफ नहीं दिख रहा है. इसी का नतीजा है कि मोतिहारी में अपराधियों ने पुलिस बल पर ही हमला कर दिया है. उन पर खौलता हुआ पानी फेंक दिया गया है. जिससे चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. आप ही सोच सकते हैं कि, जिस राज्य में पुलिस ही सुरक्षित नहीं है. वहां आम जनता की बात क्या किया जाए?

 

ये घटना मोतिहारी के पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया थाना के बिजुलपुर पंचायत के चैनपुर गांव की है. जहां वारंटी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर अपराधी किस्म के लोगों ने हमला कर दिया गया. इतना ही नहीं जवानों पर आरोपितों ने खौलता हुआ पानी फेंक दिया गया. इसमें तुरकौलिया थानाध्यक्ष अनिल कुमार सहित आधा दर्जन पुलिस पदाधिकारी व पुलिसकर्मी चोटिल हो गए. हालांकि, पुलिस बल ने बहादुरी दिखाते हुए, चार हमलावरों को खदेड़ कर पकड़ लिया.

 

दरअसल, दर्ज कांड संख्या 1118/23 के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस रात में छापेमारी करने चैनपुर पहुंची थी. जहां नामजद नवल किशोर सिंह और कृष्णा कुमार का दरवाजा खुलवाया. पुलिस को देखते ही परिवार के लोग गाली-गलौज करने लगे. घर के पीछे खड़े अन्य पुलिस ने मौके पर पहुंच चार लोगों को गिरफ्तार किया. इसके बावजूद अन्य घर के सदस्य और अन्य अज्ञात लोगों द्वारा ईंट-पत्थर, लाठी डंडे, लोहे के राड से प्रहार किया जाता रहा. भागने के क्रम में दो हमलावरों को भी चोटें आई है. उनका भी इलाज करवाया गया है. फरार आरोपितों की खोज में छापेमारी की जा रही है. लेकिन जिस तरीके से अपराधियों का मनोबल बढ़ाते जा रहा है. जरूरत है कि, पुलिस ऐसे अपराधियों पर फौरन अंकुश लगाए नहीं तो समाज में अस्थिरता बढ़ती जाएगी.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU