अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा संपन्न, सामने आई गर्भगृह की तस्वीरें

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा संपन्न, सामने आई गर्भगृह की तस्वीरें

DESK : आज राम भक्तों के लिए 22 जनवरी 2024 का दिन खास रहा. करीब 500 साल का इंतजार आज खत्म हुआ. आज अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो चुका है. पीएम मोदी के साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राजपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी समिति कई लोग मौजूद रहे. अयोध्या राम मंदिर के गर्भ में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को सम्पन हुआ.

 

पीएम की मौजूदगी में अनुष्ठान को किया गया. इसके बाद अयोध्या जय श्रीराम के नारों से गूंज उठी. इसके बाद राम मंदिर परिसर में हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई. अयोध्या श्रीराम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आरती की गई. पीएम मोदी ने रामलाल की आरती की अयोध्या में मंगल गीत और शंखनाद भी किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलाल के लिए हाथों में चांदी का छात्र और वस्त्र लेकर मंदिर पहुंचे और राम मंदिर में रामलला के प्रतिष्ठा का अनुष्ठान संपन्न किया.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा के लिए अनुष्ठान की. सारी प्रक्रिया पूरा करने के लिए मंदिर में 121 आचार्य मौजूद थे. शंखनाद और मंत्रोउच्चारण के बीच रामलला अपने गर्भगृह में विरजमान हुए. आज रामनगरी अयोध्या के साथ पूरा देश राममय हो गया.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU