बिहार पुलिस ने जारी किया क्यूआर कोड, स्कैन कर सीनियर अधिकारियों को दे सकते हैं थाने का फीडबैक 

बिहार पुलिस ने जारी किया क्यूआर कोड, स्कैन कर सीनियर अधिकारियों को दे सकते हैं थाने का फीडबैक 

PATNA : इन दोनों बिहार पुलिस टेक्निकल होते जा रहा है. इसी तर्ज पर आज बिहार पुलिस ने राजधानी से लेकर जिले हरेक थानों में क्यूआर कोड लगाने की पहल की है. इसके जरिये शिकायतकर्ता थाने में होने वाली परेशानी और वहां की व्यवस्था से संबंधित फीडबैक दे सकेंगे. फिलहाल, इसकी शुरुआत कोतवाली थाने से की गई.

यह पटना पहला ऐसा पुलिस स्टेशन बन गया है. जहां क्यूआर कोड की सुविधा बहाल है. सिटी एसपी चंद्र प्रकाश ने बताया कि, एसपी वेस्ट, एसपी ईस्ट, एसपी ग्रामीण और एएसपी सदर स्वीटी सहरावत ने मिलकर मुख्यालय के आदेश पर क्यूआर कोड डेवलप किया है. इसका प्रयोग थाने से संबंधित फीडबैक देने के लिए किया जायेगा.

आपको बता दे, जैसे ही अपने स्मार्टफोन से क्यूआर कोड को स्कैन करेंगे, एक गूगल फॉर्म खुलेगा. फॉर्म में आपका नाम, थाना, फोन नंबर, थाने आने का कारण, थाने की साफ सफाई, शिकायत की प्राप्ति मिली या नहीं, पुलिस अधिकारी से मिलने में कितना समय लगा, पुलिस अधिकारी का व्यवहार कैसा था, महिला हेल्प डेस्क की काउंसलिंग से संतुष्ट हैं, आपको महिला हेल्पलाइन से मदद मिली या नहीं संबंधित जानकारी पूछी जाएगी. आखिरी में आप अपना सुझाव भी लिख सकते हैं.

REPORT - DESWA NEWS