BJP में शामिल हुए मुक्केबाज विजेंदर सिंह, कांग्रेस को एक और झटका

BJP में शामिल हुए मुक्केबाज विजेंदर सिंह, कांग्रेस को एक और झटका

DESK : जिस तरीके से भाजपा के खिलाफ जाटों की नाराजगी की खूब चर्चा हो रही थी. इसी बीच इससे निपटने के लिए पार्टी ने आज एक बड़ा फैसला लिया और ओलम्पिक में कांस्य पदक जितने वाले भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह बुधवार को भाजपा की चुनावी रिंग में उतार दिया गया. विजेंदर सिंह के भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी को न सिर्फ हरियाणा में बल्कि दिल्ली में भी बड़े चुनावी लाभ की बातें कहीं जा रही है.

 

दरअसल, विजेंदर सिंह हरियाणा के भिवानी के रहने वाले हैं और जाट समुदाय से आते हैं. आपको बता दे विजेंदर सिंह ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सदस्यता हासिल की थी और साउथ दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ा था. हालांकि, उस चुनाव में उन्हें हर का सामना करना पड़ा था. इसके बाद आज उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया. हाल ही में विजेंदर सिंह ने किसान आंदोलन और दिल्ली में धरना देने वाले महिला पहलवानों का खुलकर समर्थन किया था. उन्होंने महिला पहलवान के समर्थक समर्थन में काफी कुछ कहा था. ऐसे में चुनाव से ठीक पहले उनके पाला बदलने से लोगों में भी थोड़ी हैरानी दिख रही है.

भाजपा में शामिल होने के बाद विजेंदर सिंह ने कहा कि, भाजपा में आना मेरे लिए घर वापसी जैसा है. उन्होंने कहा कि, इस सरकार में खिलाड़ियों को जो मान सम्मान मिल रहा है. मैं चाहूंगा कि, इस पार्टी में रहकर मैं खिलाड़ियों को सम्मान दिला सकूं. आज जब हम विदेशों में खेलने जाते हैं तो अलग ही माहौल होता है. विगत मंगलवार की रात तक विजेंदर राहुल गांधी के ट्वीट्स को रिट्वीट कर रहे थे. ऐसे में अचानक उनके भाजपा में शामिल होने की खबर कांग्रेस के लिए भी चौंकाने वाली है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU