सिवान में गंडक नहर पर बना पुल गिरा, वीडियो आया सामने 

सिवान में गंडक नहर पर बना पुल गिरा, वीडियो आया सामने 

SIWAN : इन दोनों बिहार में पुल गिरने का तो सिलसिला मानो आम बात हो गई है. यहां आए दिन पल धरासाई हो रहा हैं और इससे प्रशासन और सरकार की खूब फजीहत हो रही है. ताजा मामला बिहार के सिवान से सामने आ रहा है. जहां गंडक नहर पर बना पुल अचानक टूटकर ध्वस्त हो गया. पुल गिरने की तेज आवाज से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. पिलर धंसते ही कुछ ही मिनट में पुल धड़ाम से गिर गया. इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुल ध्वस्त होने का लाइव वीडियो भी सामने आया है.

 

ये घटना बिहार के सिवान के दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ा पंचायत की है. स्थानीय लोगों की माने तो यह पल काफी पुराना हो चुका था. पिछले वर्ष नहर का निर्माण कराया गया था, लेकिन नहर बनाने में लापरवाही बरती गई. जिसके कारण पानी के तेज बहाव से पुल के पिलर से मिट्टी का कटाव होने लगा. जिसके बाद पुल का पिलर धंसने लगा और कुछ ही मिनटों में पुल ध्वस्त हो गया. पुल ध्वस्त होने से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है.

ये पुल महाराजगंज प्रखंड के पटेढी बाजार और दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ता था. इस पुल के सहारे हजारों लोग इस पार से उस पार आते-जाते थे, लेकिन अब लोगों को पास के गांव में जाने के लिए भी काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी. पुल गिरने से वहां के ग्रामीण काफी आक्रोशित है और वह मांग कर रहे हैं कि इसकी जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए.

REPORT - KUMAR DEVANSHU