कौन है संजीव मुखिया उर्फ लूटन?, NEET पेपर लीक से क्या है इनका कनेक्शन? जानिए इस रिपोर्ट में 

कौन है संजीव मुखिया उर्फ लूटन?, NEET पेपर लीक से क्या है इनका कनेक्शन? जानिए इस रिपोर्ट में 

PATNA : अभी पूरे देश में NEET पेपर लीक कांड का चर्चा है. इस पेपर लीक के कारण सरकार की भी खूब किरकिरी हो रही है. अब इस NEET पेपर लीक का कनेक्शन बिहार से भी निकाल के सामने आ रहा है. आपको बता दे, पेपर लीक मामले में अबतक 14 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है और कई और भी संदेह के घेरे में है. पुलिस को शक है कि पेपर लीक करने में बिहार के नालंदा के नगरनौसा के भुतहाखार के रहने वाले संजीव मुखिया और उसका बेटा शिव कुमार दोनों शामिल हैं. बीपीएससी पेपर लीक मामले में शिव कुमार पहले से जेल में बंद है, जबकि संजीव मुखिया को पुलिस तलाश कर रही है.

आपको बता दे, NEET पेपर लीक का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया उर्फ लूटन का नाम साल 2016 में सिपाही भर्ती परीक्षा के साथ-साथ बीपीएससी समेत अन्य परीक्षाओं में सामने भी आया था. पेपर लीक करने के मामले में वह पहले भी जेल जा चुका है. ग्रामीणों ने बताया कि, संजीव उर्फ लूटन पहले फोर्थ ग्रेड का कर्मचारी था, बाद में वह चुनाव लड़कर पंचायत मुखिया बन गया. इतना ही नहीं ग्रामीण यहां तक कहते हैं कि, पैसे के दम पर संजीव मुखिया की पत्नी ममता कुमारी हरनौत सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी है. संजीव ने अपनी पत्नी को लोजपा का टिकट दिलाया था, लेकिन चुनाव में उसे हार का मुंह देखना पड़ा.

 

अब NEET परीक्षा पेपर लीक होने के बाद अब पुलिस इन दोनों पर शक है. वही, पुलिस संजीव मुखिया की तलाश कर रही है. जबकि उसके बेटे शिवकुमार से भी पूछताछ कर सकती है. इस पूरे मामले की जांच आर्थिक अपराध इकाई कर रही है.

REPORT - KUMAR DEVANSHU