केके पाठक के समर्थन में उतरे cm नीतीश कुमार कहा - विभाग अच्छा काम कर रहा है अगर किसी को कोई शिकायत तो सीधा हमसे करें

केके पाठक के समर्थन में उतरे cm नीतीश कुमार कहा - विभाग अच्छा काम कर रहा है अगर किसी को कोई शिकायत तो सीधा हमसे करें

PATNA : इन दोनों बिहार का शिक्षा विभाग हर दिन एक नया फरमान सुना रहा है. अभी हाल में ही छुट्टियों को लेकर जो फरमान जारी की गई थी. उसके बाद सरकारी शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर इसका विरोध भी किया था. बिहार के शिक्षा संघ के लोगों ने भी इसका विरोध किया है. इन्हीं विवादों को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के समर्थन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उतर गए हैं.

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि, कुछ भी गलत नहीं हो रहा है, सब कुछ सही है, अगर किसी को कोई समस्या है. तो सीधे हमसे आकर मिले. जाहिर है पिछले कुछ दिनों से शिक्षा विभाग में कई सख्त फैसले लिए गए हैं. जिसके कारण से बिहार का शिक्षा विभाग दुरुस्त होता हुआ दिख रहा है. लेकिन इन फरमानों से कई शिक्षकों और अधिकारियों को परेशानी हो रही है. जिसके कारण वह लगातार विरोध कर रहे हैं.

 

जब से बिहार के शिक्षा विभाग ने रक्षाबंधन समेत कई छुट्टी रद्द करने का फरमान जारी किया गया है. तब से शिक्षकों में काफी नाराजगी देखने को मिल रहा है. कई स्कूल में टीचर काली पट्टी बांधकर स्कूल जा रहे हैं और अपना विरोध दर्ज कर रहे है. इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मानना है कि, बिहार का शिक्षा विभाग सही काम कर रहा है.

 

REPORT – KUMAR DEVANSHU